देहरादून के सर्वे चौक में 66 मीटर ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज स्मारक का उद्घाटन

देहरादून के सर्वे चौक में 66 मीटर ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज स्मारक का उद्घाटन

देहरादून, 26 अक्टूबर 2024 – देहरादून के सर्वे चौक में 66 फीट ऊँचे राष्ट्रीय ध्वज स्मारक का उद्घाटन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा किया गया। इस स्मारक का निर्माण देहरादून स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत किया गया है, जिसका उद्देश्य शहर में राष्ट्रीयता और देश प्रेम की भावना को प्रोत्साहित करना है। उद्घाटन कार्यक्रम में विधायक खजान दास, गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय, और स्मार्ट सिटी की सीईओ सोनिका समेत कई प्रमुख गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

स्मारक की खासियत और उद्देश्य
स्मारक का स्थान – सर्वे चौक – देहरादून का एक प्रमुख मार्ग है, जो राजभवन, मुख्यमंत्री आवास और सचिवालय जैसे महत्वपूर्ण स्थानों को जोड़ता है। स्मार्ट सिटी की सीईओ सोनिका ने बताया कि यह परियोजना देहरादून में आने वाले हर व्यक्ति के मन में राष्ट्रीयता की भावना को बढ़ावा देने का एक प्रयास है। इसके साथ ही, इस स्थान का सौंदर्यीकरण भी किया गया है, जो शहर के सौंदर्य में चार चाँद लगाता है।

इसे भी पढ़ें – हरिद्वार के बाद देहरादून में नमस्ते योजना के अंतर्गत सफाई कर्मचारियों के लिए आयोजित कार्यशाला

पलटन बाज़ार का मुख्य प्रवेश द्वार भी शामिल
कार्यक्रम में पलटन बाज़ार के 20.5 फीट ऊँचे नए प्रवेश द्वार का उद्घाटन भी किया गया। देहरादून के सबसे पुराने बाज़ारों में से एक पलटन बाज़ार अब इस नए प्रवेश द्वार के माध्यम से और भी आकर्षक बन गया है, जो शहरवासियों और पर्यटकों के बीच ख़रीदारी का प्रमुख केंद्र है।

Read This News In English – CM Dhami Inaugurates National Flag Memorial and Paltan Bazaar Gateway under Smart City Project

Saurabh Negi

Share