सिंचाई विभाग के हालिया तबादले सवालों के घेरे में, एक सीट पर दो अधिकारियों की तैनाती

सिंचाई विभाग के हालिया तबादले सवालों के घेरे में, एक सीट पर दो अधिकारियों की तैनाती

सिंचाई विभाग में हाल ही में हुए तबादलों को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। विभाग के भीतर यह चर्चा है कि कई सीटों पर एक ही समय में दो-दो अधिकारियों को तैनात कर दिया गया है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण रुड़की के सिंचाई अनुसंधान संस्थान के परिकल्प एवं निदेशक सुबीर कुमार का श्रीनगर में मुख्य अभियंता के पद पर तैनात किया जाना है, जबकि इस पद पर पहले से ही एक मुख्य अभियंता तैनात हैं। उनके कार्यक्षेत्र में बदलाव के संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।

इसके अलावा, अल्मोड़ा के मुख्य अभियंता चंद्रशेखर सिंह को हरिद्वार में मुख्य अभियंता के पद पर भेजा गया है, साथ ही देहरादून का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। लेकिन हरिद्वार में उनकी तैनाती को लेकर भी स्पष्टता नहीं है।

इसी तरह, देहरादून में अधिशासी अभियंता के पद पर तैनात दिनेश चंद्र उनियाल को हरिद्वार में अधिशासी अभियंता के पद पर भेजा गया है, लेकिन देहरादून में उनके स्थान पर किसी अन्य अधिकारी की तैनाती का आदेश अभी तक जारी नहीं हुआ है।

इसे भी पढ़ें – छात्रों को कॉलेजे में प्रवेश का एक और अवसर, फिर खुलेगा समर्थ पोर्टल

उत्तरकाशी के सिंचाई खंड में तैनात अधिशासी अभियंता कृष्ण सिंह चौहान को थराली में अधिशासी अभियंता के पद पर तैनाती दी गई है, लेकिन वहां पहले से एक अधिशासी अभियंता तैनात हैं। उनके कार्य क्षेत्र में कोई बदलाव हुआ है या नहीं, इस पर भी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है।

इस पूरे मामले पर सिंचाई विभाग के विभागाध्यक्ष जयपाल ने कहा है कि जो भी कमियां हैं, उन्हें जल्द से जल्द दूर करने के लिए प्रस्ताव दिया जाएगा।

Read This News In English – Irrigation Department Transfers Raise Eyebrows: Multiple Officers Appointed to the Same Position

Saurabh Negi

Share