उत्तराखंड फ़िल्म विकास परिषद बना रही है फ़िल्म रिसोर्स डायरेक्ट्री

उत्तराखंड फ़िल्म विकास परिषद बना रही है फ़िल्म रिसोर्स डायरेक्ट्री

देहरादून। उत्तराखंड फ़िल्म विकास परिषद (UFDC) राज्य की फ़िल्म संस्कृति को सशक्त बनाने के लिए फ़िल्म रिसोर्स डायरेक्ट्री का निर्माण कर रही है। इस पहल का उद्देश्य राज्य की फ़िल्म निर्माण से जुड़ी प्रतिभाओं और संस्थानों की जानकारी को एक मंच पर लाना है, जिससे फ़िल्म उद्योग में जुड़े लोगों को आसानी से एक-दूसरे से संपर्क करने और रोजगार के अवसरों का लाभ उठाने में मदद मिलेगी।

परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सूचना महानिदेशक श्री बंशीधर तिवारी ने बताया कि यह पहल उत्तराखंड फ़िल्म नीति 2024 के अंतर्गत की जा रही है। फ़िल्म रिसोर्स डायरेक्ट्री में फ़िल्म निर्माता, निर्देशक, अभिनेता, संगीतकार, तकनीशियन, प्रोडक्शन हाउस सहित अन्य कई प्रतिभाओं की जानकारी होगी। इसके लिए एक गूगल फॉर्म भी जारी किया गया है, जिसमें फ़िल्म से जुड़े लोग 31 अक्टूबर 2024 तक अपनी जानकारी पंजीकृत कर सकते हैं।

गूगल फॉर्म लिंक: https://tinyurl.com/UFDC-Resource-Directory

श्री तिवारी ने यह भी बताया कि इस डायरेक्ट्री से स्थानीय प्रतिभाओं को नए अवसर मिलेंगे और फ़िल्म निर्माता-निर्देशकों को उत्तराखंड में फ़िल्म बनाने के दौरान सभी ज़रूरी संसाधनों की जानकारी आसानी से मिलेगी। अब तक 118 लोगों ने इस पहल के तहत अपनी जानकारी पंजीकृत कराई है।

फ़िल्म उद्योग से जुड़े सभी व्यक्तियों और संस्थानों से अपील की गई है कि वे इस पहल में हिस्सा लें और उत्तराखंड की फ़िल्म संस्कृति को समृद्ध बनाने में योगदान दें। अधिक जानकारी और पंजीकरण के लिए परिषद की वेबसाइट या ईमेल ([email protected]) के माध्यम से संपर्क किया जा सकता है।

admin

Leave a Reply

Share