शक्तिनहर किनारे अतिक्रमण पर गरजा बुलडोजर

शक्तिनहर किनारे अतिक्रमण पर गरजा बुलडोजर

शक्तिनहर किनारे अतिक्रमण कर बसी बस्तियों पर आज रविवार को बुलडोजर गरजा। जल विद्युत निगम ने अपनी जमीन को खाली कराने के सारे बंदोबस्त कर लिये हैं। सुबह 07:00 बजे से रात 08:00 बजे तक शक्तिनहर में पानी की सप्लाई नहीं होगी। निगम के उपमहाप्रबंधक ने बताया है कि लोगों के संभावित विरोध को रोकने के लिए जल पुलिस तैनाती की है।

शक्तिनहर किनारे की बस्तियों को जल विद्युत निगम ने शनिवार की सुबह 07:00 बजे नोटिस दिया था। नोटिस में कहा गया है कि 24 घंटे के अंदर यानी रविवार की सुबह 07:00 बजे तक अतिक्रमण खाली कर दें। उसके बाद निगम अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर देगा। इस कार्रवाई में ऐसे सभी निर्माण ढहा दिए जाएंगे, जो निगम की जमीन पर अतिक्रमण करके तैयार किए गए हैं। बता दें कि यह कार्रवाई डाकपत्थर से ढकरानी स्थित पांवटा रोड पुल तक की जाएगी।

600 परिवारों को दिया गया था नोटिस

मालूम हो कि शक्तिनहर के दोनों किनारों पर बस्तियां बसी हुई हैं। उनमें 600 ऐसे परिवार हैं, जिन्होंने जल विद्युत निगम की जमीन पर अतिक्रमण कर अपने घर और दुकान के निर्माण किए हैं। इन्हीं परिवारों को जल विद्युत निगम अतिक्रमण हटाने की नोटिस देता रहा है। गत दिनों जिलाधिकारी के निर्देश पर जल विद्युत निगम ने एक बार फिर नोटिस दिया। उसी क्रम में इस बार अतिक्रमण पर कार्रवाई लगभग तय है। उधर, ग्रामीणों ने ढकरानी में अतिक्रमण हटाए जाने के विरोध में धरना शनिवार को भी जारी रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share