मुंह ढककर निकले बाहर, अंकिता हत्याकांड के आरोपी पुलकित के पिता विनोद आर्य

मुंह ढककर निकले बाहर, अंकिता हत्याकांड के आरोपी पुलकित के पिता विनोद आर्य

अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के पिता और पूर्व भाजपा नेता विनोद आर्य गंगा भोगपुर स्थित स्वदेशी ऑर्गेनिक फैक्टरी पहुंचे। वनंत्रा रिजॉर्ट के बाहर तैनात पुलिस को न्यायालय के आदेश का हवाला देने और अधिकारी से बात कराने के बाद वह इंश्यारेंस कंपनी के अधिकारी बताने वाले तीन लोगों के साथ फैक्टरी में दाखिल हुए। करीब 45 मिनट के बाद वह फैक्टरी से बाहर निकले और मीडिया से बचते बचाते हुए कार में बैठकर निकल गए।

बुधवार को सुबह करीब 10.39 पर कार से विनोद आर्य वनंत्रा रिजॉर्ट पहुंचे थे। उनके साथ कार में युवती और दो अन्य लोग सवार थे। वह फैक्टरी के भीतर जाने लगे तो मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उनको रोक लिया। विनोद आर्य ने पुलिसकर्मियों को न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुए भीतर जाने की अनुमति के लिए कहा। लेकिन इस पर पुलिसकर्मी नहीं माने।

इसके बाद विनोद आर्य ने फोन पर किसी अधिकारी से पुलिसकर्मियों की बात कराई। इस बीच सुबह 11.39 बजे हरियाणा नंबर की एक और कार वनंत्रा रिजॉर्ट पहुंची। इसमें दो लोग सवार थे। विनोद आर्य ने उन दोनों लोगों को इंश्योरेंस कंपनी का अधिकारी बताया और पैक्टरी में नुकसान का जायजा लेने की बात कही।

इसके बाद विनोद आर्य, युवती और स्वयं को इंश्यारेंस कंपनी के अधिकारी बताने वाले दो लोग सुबह 11.45 बजे फैक्टरी के भीतर घुसे। फैक्टरी में 45 मिनट बिताने के बाद चारों लोग बाहर निकले। विनोद आर्य ने मुंह को रुमाल से ढका हुआ था। इस दौरान बाहर मीडिया ने विनोद आर्य से सवाल जवाब की कोशिश की, लेकिन वह फैक्टरी में घुसने की अनुमति की बात कहते हुए कार में बैठकर मौके से निकल गए।

बता दें कि अंकिता हत्याकांड के बाद विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य की गंगा भोगपुर स्थित स्वदेशी ऑर्गेनिक फैक्टरी चर्चा में आई थी। बीते 30 अक्तूबर को संदिग्ध परिस्थितियों में फैक्टरी में आग लग गई थी। इससे पहले 24 सितंबर को भी पुलकित की फैक्टरी में आग लगी थी।

स्वदेशी आर्गेनिक फैक्टरी सील नहीं की गई है। आगजनी के बाद फैक्टरी में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात किया गया था। अधिकृत व्यक्ति के लिए फैक्टरी में आवागमन पर रोक टोक नहीं है। न्यायालय ने भी इसके लिए निर्देशित किया है।
– विनोद सिंह गुसाईं, थाना प्रभारी, लक्ष्मणझूला

Related articles

Leave a Reply

Share