हरियाणा और महाराष्ट्र की हार के बाद भी,राहुल गांधी की ओर से कोई बयान नहीं आया

हरियाणा और महाराष्ट्र की हार के बाद भी,राहुल गांधी की ओर से कोई बयान नहीं आया

दो राज्यों(महाराष्ट्र और हरियाणा) के चुनावी नतीजे सामने आ चुके हैं। कांग्रेस ने भले ही इन राज्यों में  अपनी स्थिति में सुधार किया हो लेकिन वह दोनों राज्यों में सरकार बनाने में नाकाम रही है। चुनावी नतीजे आने के बाद हर किसी ने इसपर अपनी बात कगी लेकिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से अबतक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।हरियाणा में कांग्रेस ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया, उसने भाजपा को चुनावों में कड़ी टक्कर दी है। इस वजह से हरियाणा में त्रिशंकू विधानसभा के लिए मजबूर होने पड़ा है। कांग्रेस ने अपने प्रदर्शन में जरूर सुधार किया है।

लेकिन चुनावों में इस हालत के बावजूद राहुल गांधी की ओर से अबतक कोई बयान सामने नहीं आया है, जो बेहद चौंकाने वाला है।सोनिया गांधी ने चुनाव नतीजों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से फोन पर बात की। रायबरेली में प्रियंका गांधी ने कहा कि वह नतीजों से खुश हैं।लेकिन, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट पर भी कोई नया ट्वीट नहीं है। राहुल गांधी ने आखिरी ट्वीट 23 अक्टूबर को MTNL और BSNL के विलय के मुद्दे पर किया था।

इस बीच राहुल गांधी चुनाव परिणामों पर चर्चा करने के लिए गुरुवार शाम को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिले।गांधी परिवार की ओर से सिर्फ राहुल गांधी ने चुनावों में प्रचार किया था।पार्टी के एक नेता ने कहा कि नतीजे उत्साहजनक हैं क्योंकि जनता का मूड बदलता दिख रहा है, लेकिन हो सकता है कि राहुल गांधी इस बार थोड़ा सतर्क हों। परिणाम पार्टी के आंतरिक कामकाज को प्रभावित कर सकते हैं। चुनावों में, यह देखा गया कि दिग्गजों ने लड़ाई का नेतृत्व किया, जबकि युवा पीढ़ी अलग रह गई और कुछ मामलों में शत्रुतापूर्ण भी हो गई। फिलहाल सभी को राहुल गांधी के बयान का इंतजार है।

Related articles

Leave a Reply

Share