जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के 2 संदिग्ध मरीज मिले

जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के 2 संदिग्ध मरीज मिले

जम्मू के दो संदिग्ध रोगियों की परीक्षण रिपोर्ट आई है। जानकारी के अनुसार उनके संक्रमित होने की बेहद संभावना है। दोनों को आइसोलेशन में रखा गया है और उनकी हालत स्थिर है। दोनों ने डॉक्टरों की सलाह न मानते हुए अस्पताल छोड़ दिया था और बाद में उन्हें वापस लाया गया। बता दें कि भारत में 31 मामले सामने आए हैं।

Coronavirus News Update LIVE

तेलंगाना के मरीज के सहयोगी कर्मचारी में दिखा कोरोना के लक्षण

तेलंगाना में मिले कोरोना वायरस के मरीज के 25 सहयोगी कर्मचारियों में से एक में लक्षण दिखाई दिए हैं। उसे आरजीआइसीडी में उसे भर्ती कराया गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने तेलंगाना सरकार ने दी। राज्य में पहला मामला 2 मार्च को सामने आया था। इस दौरान बेंगलुरु में काम करने वाला एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर संक्रमित पाया गया था। वह 21 फरवरी को बेंगलुरु से सिकंदराबाद पहुंचा। वह 15 फरवरी को बेंगलुरु से दुबई गया था। वह 19 फरवरी तक दुबई में रहा। 20 फरवरी को बेंगलुरु लौटने के बाद 21 फरवरी को  को निजी बस से हैदराबाद के लिए निकल गया।

गाजियाबाद में तीन डॉक्टरों ने कोरोना वायरस के डर से खुद को आइसोलेट किया

गाजियाबाद में तीन डॉक्टरों ने कोरोना वायरस के डर से खुद को आइसोलेट कर लिया है। इनमें से दो डॉक्टर घर और एक अस्पताल में आइसोलेशन में हैं। जिले में विदेश से लौटे लोग 28 दिन आइसोलेशन में घर में रहेंगे। सिंगापुर और इंडोनेशिया से लौटे तीन लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है। हालांकि, इनमें वायरस का लक्षण देखने को नहीं मिला है।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

चीन में कोरोना वायरस से 28 नए लोगों की मौत

चीन में शनिवार को कोरोना वायरस से 28 नए लोगों की मौत हो गई है। देश में 3,070 लोगों की मौत हो गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 99 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। यहां अभी तक  80,651 लोग संक्रमित हो गए हैं। बता दें कि समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार वायरस के केंद्र हुबेई के बाहर लगातार तीसरे दिन मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। हुबेई से बाहर 25 नए मामले सामने आए हैं। वहीं हुबेई में मामलों में कमी देखने को मिली है। 74 नए मामले सामने आए हैं।दुनियाभर में शुक्रवार को 1,00,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

Related articles

Leave a Reply

Share