केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का उत्तराखंड कार्यक्रम स्थगित

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का उत्तराखंड कार्यक्रम स्थगित

 

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को सोमवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में उच्च शिक्षा में एनईपी-2020 की शुरुआत के लिए आना था। इसके अलावा श्रीनगर गढ़वाल और हरिद्वार जिले में भी उनके कार्यक्रम प्रस्तावित थे, लेकिन एक दिन पहले उनका उत्तराखंड दौरान रद्द होने से सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं।

उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारी केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम को लेकर पिछले कुछ दिनों से तैयारी में जुटे थे। 26 सितंबर को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में एनईपी के शुभारंभ को लेकर कार्यक्रम से पहले उन्हें राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित राजकीय इंटर कॉलेज बीएचईएल हरिद्वार के शिक्षक प्रदीप नेगी के स्कूल में पहुंचना था। मंत्री को शिक्षक के अध्यापन कार्यों का अवलोकन करना था। हरिद्वार जिले के बाद मंत्री को श्रीनगर गढ़वाल में एनईटी के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होना था।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री का दौरा अपरिहार्य कारणों से रद्द हो गया है। इस वजह से सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं। स्थगित सभी कार्यक्रम अब बाद में होंगे। – डॉ. धन सिंह रावत, शिक्षा मंत्री 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री के न आने की यह भी बताई जा रही वजह
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के उत्तराखंड में कई कार्यक्रम थे, लेकिन एक दिन पहले उनका उत्तराखंड दौरा रद्द हो गया। इसकी एक वजह यह भी बताई जा रही है कि अंकिता हत्याकांड के बाद प्रदेश के लोगों में गुस्सा है। ऐसे में जगह-जगह केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम को लेकर दिक्कत आ सकती है।

Related articles

Leave a Reply

Share