एम्स ऋषिकेश में आयोजित खेल प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन, दून मेडिकल कॉलेज ने जीती क्रिकेट ट्रॉफी

एम्स ऋषिकेश में आयोजित खेल प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन, दून मेडिकल कॉलेज ने जीती क्रिकेट ट्रॉफी

एम्स ऋषिकेश के एनेस्थिसियोलॉजी विभाग और इंडियन सोसायटी ऑफ एनेस्थीसियोलॉजी (आई.एस.ए.) की ऋषिकेश शाखा के संयुक्त तत्वावधान में खेल प्रतियोगिताओं का सफल आयोजन हुआ। इस आयोजन में विभिन्न मेडिकल कॉलेजों और स्वास्थ्य संस्थानों की टीमों ने भाग लिया, जिसमें एम्स ऋषिकेश को सर्वश्रेष्ठ खेल टीम का खिताब मिला। क्रिकेट ट्रॉफी राजकीय दून मेडिकल कॉलेज ने अपने नाम की।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ. पारूल जिन्दल ने खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए मैत्री और सद्भावना को बढ़ावा देने की बात कही। उन्होंने कहा कि खेल स्पर्धाएं सिर्फ शारीरिक विकास का ही नहीं, बल्कि सामाजिक सामंजस्य को भी मजबूत करती हैं। संस्थान की कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर मीनू सिंह ने टीम वर्क को खेलों का मूल आधार बताया। उन्होंने मेडिकल छात्रों और युवा वर्ग को इन खेलों के माध्यम से सामूहिकता और सहयोग का संदेश दिया।

खेल प्रतियोगिताओं में क्रिकेट, बैडमिंटन, शतरंज, ट्रैक रेस, रस्साकशी और म्यूजिकल चेयर जैसे खेलों का आयोजन किया गया। एम्स ऋषिकेश के खेल ग्राउंड में आयोजित इस प्रतिस्पर्धा में एम्स ऋषिकेश, एचआईएमएस-एसआरएचयू, दून मेडिकल कॉलेज, श्रीनगर मेडिकल कॉलेज, महंत इंद्रेश मेडिकल कॉलेज और जीएमसी हल्द्वानी की टीमों ने भाग लिया।

क्रिकेट मैच में राजकीय दून मेडिकल कॉलेज ने ट्रॉफी पर कब्जा जमाया, जबकि एम्स ऋषिकेश ने ऑल-इन-ऑल सर्वश्रेष्ठ खेल टीम की शील्ड जीतकर अपनी श्रेष्ठता साबित की।

Read This News In English –

admin

Leave a Reply

Share