वायुसेना की सबसे बड़ी कार रैली सियाचिन, लेह होते हुए देहरादून पहुंचेगी

वायुसेना की सबसे बड़ी कार रैली सियाचिन, लेह होते हुए देहरादून पहुंचेगी

वायुसेना और उत्तराखंड युद्ध स्मारक के नेतृत्व में सात हजार किमी की ऐतिहासिक कार रैली की शुरुआत हो चुकी है। यह रैली सियाचिन, लेह होते हुए श्रीनगर के लाल चौक से गुज़रते हुए 14 अक्तूबर को देहरादून पहुंचेगी। इस रैली का आयोजन पूर्व राज्यसभा सांसद और उत्तराखंड युद्ध स्मारक के अध्यक्ष तरुण विजय और विंग कमांडर विजय प्रकाश भट्ट के नेतृत्व में किया जा रहा है।

रैली में वायुसेना के 32 अधिकारी और भारतीय सेना की दो महिला अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल अश्वनी और मेजर स्वाति भी हिस्सा ले रही हैं। तरुण विजय ने इसे वायुसेना के इतिहास की सबसे बड़ी कार रैली बताया। रैली सियाचिन को पार कर मंगलवार को लेह पहुंचेगी, जहां उपराज्यपाल इसका स्वागत करेंगे। इसके बाद यह श्रीनगर के लिए रवाना होगी, जहां लाल चौक पर राष्ट्रगान किया जाएगा। फिर यह जम्मू होते हुए देहरादून पहुंचेगी, जहां सहसपुर में विधायक सहदेव सिंह पुंडीर इसका स्वागत करेंगे।

इसे भी पढ़ें – हर्षिल के पास यात्रियों से भरी बस का टायर हवा में लटका

15 अक्तूबर को उत्तराखंड युद्ध स्मारक में इस रैली का स्वागत स्थानीय सैनिक संगठन, उत्तराखंड के प्रमुख नेता और छात्र करेंगे। इस मौके पर दिल्ली से आया वायुसेना का विशेष बैंड शहीदों की स्मृति में प्रस्तुति देगा।

रैली 16 अक्तूबर को आगरा और लखनऊ होते हुए गुवाहाटी और तवांग के लिए रवाना होगी। रैली में वायुसेना के अखिल भारतीय एडवेंचर सेल के इंचार्ज और देहरादून निवासी ग्रुप कैप्टन नमित रावत भी शामिल हैं।

Read This News In English – Indian Air Force’s Largest Car Rally to Reach Dehradun on October 14 via Siachen and Srinagar

admin

Leave a Reply

Share