श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति में वेदपाठी के चार पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित

श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति में वेदपाठी के चार पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित

श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) ने वेदपाठी के चार पदों पर सीधी भर्ती के लिए उत्तराखंड के मूल/स्थायी निवासियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 30 अगस्त 2024 तक अपने आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

पद के लिए योग्यता और शर्तें

वेदपाठी पद के लिए आवेदक का किसी मान्यता प्राप्त संस्कृत विश्वविद्यालय से वेद विषय के साथ आचार्य की उपाधि प्राप्त होना अनिवार्य है। इसके अलावा, उम्मीदवार को पूजा-पद्धति व कर्मकांड का ज्ञान और संस्कृत व हिंदी भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए। वेदपाठी पद का वेतनमान रु० 9300-34800 ग्रेड पे 4200 (लेवल – 06) निर्धारित किया गया है। इस पद हेतु विस्तृत जानकारी और आवेदन पत्र बीकेटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.badrinath-kedarnath.gov.in से प्राप्त किए जा सकते हैं।

लंबे समय से खाली थे पद

बीकेटीसी में वेदपाठी के पद लंबे समय से रिक्त पड़े थे, जिससे मंदिर समिति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। कार्मिकों के लिए सेवा नियमावली नहीं होने के कारण इन पदों पर स्थायी नियुक्ति नहीं हो पा रही थी। हाल ही में सेवा नियमावली को प्रदेश कैबिनेट की स्वीकृति मिल गई है, जिससे बीकेटीसी में विभिन्न खाली पड़े पदों पर नियुक्ति का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

इसे भी पढ़ें – उत्तराखण्ड निकाय चुनाव अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में होंगे, 15 सितंबर तक होगा परिसीमन

आवेदन की अंतिम तिथि

इच्छुक अभ्यर्थी 30 अगस्त 2024 तक अपने आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं, ताकि वे इस भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित हो सकें।

Related articles

Leave a Reply

Share