जम्मू-कश्मीर के डोडा में ऑपरेशन के दौरान सेना के कैप्टन दीपक सिंह शहीद

जम्मू-कश्मीर के डोडा में ऑपरेशन के दौरान सेना के कैप्टन दीपक सिंह शहीद

capt deepak singhजम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में चल रहे एक ऑपरेशन के दौरान 48 राष्ट्रीय राइफल्स के कैप्टन दीपक सिंह शहीद हो गए। यह घटना तब हुई जब वे आतंकवादियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन में तलाशी दल का नेतृत्व कर रहे थे। यह ऑपरेशन अस्सार इलाके में मंगलवार को शुरू हुआ था और अभी भी जारी है। ऑपरेशन में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस संयुक्त रूप से हिस्सा ले रही हैं। इस दौरान एक अधिकारी घायल हो गए, और कई युद्ध से संबंधित सामान भी बरामद किया गया है।

इससे पहले, आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकवादी घटनाओं के मद्देनजर एक उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। यह बैठक स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले दक्षिण ब्लॉक में हुई, जहां पूरे जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

इसे भी पढ़ें – भारत में खुदरा महंगाई दर में गिरावट, जुलाई में उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (CPI) 3.54% पर पहुंचा

इसके अलावा, 10 अगस्त को अनंतनाग में हुए एक मुठभेड़ में दो सैनिक और एक नागरिक शहीद हो गए थे। यह मुठभेड़ कोकेरनाग इलाके में हुई, जहां सुरक्षा बलों, जिसमें भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ शामिल थे, ने संयुक्त रूप से आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया था।

Related articles

Leave a Reply

Share