तृप्ति बहल द्वारा ‘आर्ट इन फैक्ट’ प्रदर्शनी का उद्घाटन

तृप्ति बहल द्वारा ‘आर्ट इन फैक्ट’ प्रदर्शनी का उद्घाटन

देहरादून, 8 फरवरी: तृप्ति बहल द्वारा सोलो कला प्रदर्शनी ‘आर्ट- इन-फैक्ट’ का आज होटल इंदरलोक स्थित म्यूज़ आर्ट गैलरी में उद्घाटन किया गया।

एक माह लम्बी इस प्रदर्शनी का उद्घाटन सचिव पावर सेक्टर राधिका झा द्वारा किया गया। तृप्ति की कला को सराहते हुए, राधिका ने कहा, “तृप्ति द्वारा इस आर्ट प्रदर्शनी को शानदार ढंग से पेश किया गया है। इनका हुनर काबिलियत तारीफ है। आर्ट- इन-फैक्ट भावनाओं और आध्यात्मिकता के सरगम से भरपूर है। इस प्रदर्शनी में हमें नवीनता और उद्देश्य को उल्लेख मिलता है। ”

प्रदर्शनी में तृप्ति द्वारा 40 चित्रों को प्रदर्शित किया गया। प्रदर्शन पर विभिन्न चित्रों के नाम में फायर एंड आइस, पांच तत्त्व, द बुक शेल्फ, ह्यूज ऑफ हैप्पीनेस, सिम्फनी, एथेना, एक्सोरा, सकुरा, ब्लूम, ट्रू लिबरेशन, द पॉइस, सीज़न्स, रीसररेक्शन, एजिस, बर्डी, वार्बलर, रास, परिनीता, फैशनिस्ता, निरवाना द स्टैलियन, द ग्रेट मदर एंड द ऑटम शामिल हैं।

प्रदर्शनी का लुत्फ़ उठाते हुए, कला प्रेमी पियूष ने कहा, “मुझे तृप्ति के काम में एक तरह की ताज़गी नज़र आई । मुझे विशेष रूप से इनका ‘ब्लूम’ कलेक्शन पसंद आया जो की स्वास्थ्य, खुशी, सफलता और नए जीवन को दर्शाता है। प्रदशनी में एक चित्रकारी ‘ओरिश’ भी मुझे बेहद पसंद आयी जो की पार्था और उनके सारथी को श्रद्धांजलि है । तृप्ति का कार्य कला प्रेमियों के लिए अद्बुध तोफा है।”

अपने कलेक्शन पर प्रकाश डालते हुए, कलाकार तृप्ति बहल ने कहा, “कला के बारे में मेरा यह मान्ना है की बिना प्रेरणा के कला संभव नहीं है, कलाकृतियां देखकर उनका अंदाजा लगाया जाए तो ही बेहतर है। मैं अपने स्टूडियो ‘कलांगन’ के माध्यम से कला को बढ़ावा देना चाहती हूं जिसमे विभिन्न आयु के लोगों को कला के विभिन्न रूपों को सीखने का मौका मिलेगा। मुझे ऐसा लगता है की कला ऐसी हो जो न केवल आंखों को खुश करे बल्कि उसके पीछे एक उद्देश्य भी हो। ”

उन्होंने आगे कहा, “मैं अपनी कला संग्रह अपनी मां स्नेह मोंगा और अपने पति सुमित बहल को उनका निरंतर समर्थन देने के लिए समर्पित करती हूँ। मैंने मोदी जी द्वारा चलाये गए स्वच्छ भारत अभियान को मद्यनज़र रखते हुए अपनी कलाकृति की शुरुआत करी थी।”

प्रदर्शन में प्रदर्शित करी गयी कलाकृतियां बिक्री के लिए भी उपलब्ध थी। कलाकृतियों की कीमत 6000 रूपए से 25000 रूपए तक है।एक माह की यह प्रदर्शनी 8 मार्च को समाप्त होगी ।

Related articles

Leave a Reply

Share