ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने पिंक बॉल टेस्ट में इतिहास रचा

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने पिंक बॉल टेस्ट में इतिहास रचा

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने पिंक बॉल टेस्ट में इतिहास रच दिया है। वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक बनाते हुए डे नाइट टेस्ट में सबसे बड़ा स्कोर बना डाला। वार्नर अब ‘पिंक बॉल’ टेस्ट मैच में ट्रिपल सेंचुरी बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। पाकिस्तान के अजहर अली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐसा किया था।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच एडिलेड में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशाने की शानदार पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहाड़ जैसा स्कोर बनाया है। 500 से ज्यादा का स्कोर बनाने वाली कंगारू टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दूसरे मुकाबले में डेविड वार्नर ने इतिहास रच दिया। उन्होंने पहले ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डे नाइट टेस्ट में दोहरा शतक बनाने का कमाल किया और फिर तिहरा शतक बनाते हुए इतिहास रच दिया।

डेविर वार्नर ने जड़ी ट्रिपल सेंचुरी

पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में डेविड वार्नर ने यादगार पारी खेली। पहले दिन वार्नर ने 156 गेंद पर 12 चौके लगाकर अपना शतक पूरा किया था। इसके बाद दूसरे दिन उन्होंने 260 गेंद पर 23 चौके की मदद से अपने दोहरा शतक पूरा किया था। वार्नर का बल्ला यहीं नहीं रुका और उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए तिहरा शतक बनाते हुए डे नाइट टेस्ट का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला।  389 गेंद पर वार्नर ने 37 चौके लगाते हुए ट्रिपल सेंचुरी पूरी की।

टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे बड़ा स्कोर

डेविड वार्नर ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में भी सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। वार्नर ने दूसरे दिन पाकिस्तान के खिलाफ 255वां रन बनाते ही यह कमाल कर दिखाया। भारत के कप्तान विराट कोहली ने चैंपियनशिप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 254 रन की नाबाद पारी खेली थी। यह एडिलेड टेस्ट से पहले चैंपियनशिप की सबसे बड़ी पारी थी।

Related articles

Leave a Reply

Share