पेरिस ओलंपिक के लिए BCCI भारतीय ओलंपिक संघ को देगा 8.5 करोड़

पेरिस ओलंपिक के लिए BCCI भारतीय ओलंपिक संघ को देगा 8.5 करोड़

पेरिस ओलंपिक 2024 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 26 जुलाई से खेलों का यह महाकुंभ शुरू होगा और 11 अगस्त तक चलेगा। फ्रांस की राजधानी पेरिस में होने वाले इन खेलों में 206 देशों के 10,500 एथलीट हिस्सा लेंगे। भारतीय दल में अब तक के सबसे ज्यादा 117 एथलीट शामिल होंगे। पेरिस ओलंपिक की शुरुआत से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) को करोड़ों रुपये की मदद देने का एलान किया है। BCCI सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी। BCCI का यह कदम भारतीय एथलीटों को उनके प्रशिक्षण और तैयारी में सहायता प्रदान करेगा, जिससे उन्हें ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा।

इस साल के ओलंपिक में भारतीय दल का सबसे बड़ा प्रतिनिधित्व होगा, जो विभिन्न खेलों में भारत का नाम रोशन करने की तैयारी में जुटा है। बीसीसीआई की इस मदद से भारतीय एथलीटों को प्रेरणा मिलेगी और वे अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रतिबद्ध होंगे। पेरिस ओलंपिक 2024 का आयोजन एक ऐतिहासिक अवसर होगा, जहां विश्वभर के एथलीट अपने कौशल और प्रतिस्पर्धा का प्रदर्शन करेंगे। भारतीय दल भी अपनी पूरी तैयारी और समर्थन के साथ इसमें शामिल होकर देश का मान बढ़ाने की उम्मीद कर रहा है।

बीसीसीआई कर रहा भारतीय एथलीट का सम‍र्थन

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने रविवार को एक्‍स पर लिखा, ‘मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि बीसीसीआई पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले हमारे अविश्वसनीय एथलीटों का समर्थन कर रहा है। हम अभियान के लिए IOA को 8.5 करोड़ रुपये प्रदान कर रहे हैं। हम अपने पूरे दल को शुभकामनाएं देते हैं। भारत को गौरवान्वित करें! जय हिन्द!’

Related articles

Leave a Reply

Share