जल्द प्राधिकरण के माध्यम से संचालित होगी चारधाम यात्रा – सीएम धामी

जल्द प्राधिकरण के माध्यम से संचालित होगी चारधाम यात्रा – सीएम धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल मीटिंग में कहा कि जल्द ही चारधाम यात्रा यात्रा प्राधिकरण के तहत संचालित की जाएगी, जिस पर तेजी से काम चल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब यात्रियों के लिए मौके पर ही पंजीकरण की सुविधा उपलब्ध होगी, साथ ही हरिद्वार, ऋषिकेश, चारधाम और अन्य संभावित स्थानों पर भी पंजीकरण की व्यवस्था की जाएगी। इस बार यात्रा में संख्या की कोई बाध्यता नहीं होगी, और 2025 की यात्रा की तैयारियां इस वर्ष की यात्रा के पूरा होते ही शुरू कर दी जाएंगी।

केदारनाथ यात्रा के तीसरे चरण के लिए सभी व्यवस्थाएं पूरी तरह से तैयार की जा रही हैं। हालांकि, खराब मौसम के कारण मुख्यमंत्री का अगस्त्यमुनि और ऊखीमठ कार्यक्रम स्थगित हो गया, जिसे उन्होंने देहरादून से वर्चुअल रूप से संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि केदारनाथ धाम के नाम पर देश में कोई दूसरा मंदिर नहीं बनेगा। उन्होंने कहा कि केदारखंड के सभी मंदिरों का विकास किया जा रहा है, और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पांच करोड़ रुपये तक की योजनाओं पर 1.50 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी जाएगी।

इसे  भी पढ़ें – हरिद्वार में नशे के लिए पैसे न मिलने पर बेटे ने मां की हत्या की, आरोपी फरार

मुख्यमंत्री ने वर्चुअल संबोधन में कहा कि जल्द ही वे रुद्रप्रयाग आकर लोगों से मिलेंगे। उन्होंने इस बात पर खेद जताया कि खराब मौसम के कारण वे इस बार कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके, लेकिन भविष्य में रुद्रप्रयाग में लोगों से मिलने की योजना बनाई है।

Related articles

Leave a Reply

Share