चमोली हादसे में बलिदानी होमगार्ड जवानों के परिजनों सौंपे गए 30-30 लाख के चेक

चमोली हादसे में बलिदानी होमगार्ड जवानों के परिजनों सौंपे गए 30-30 लाख के चेक

चमोली हादसे में जान गंवाने वाले होमगार्ड जवानों के परिवारों को होमगार्ड विभाग की ओर से सहायता राशि प्रदान की गई है। होमगार्ड विभाग द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मृतक के स्वजनों को बीमा देयक धनराशि 30-30 लाख रुपये के चेक वितरित किए गए हैं। 19 जुलाई को चमोली के पासअलकनंदा तट पर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में करंट दौड़ने से तीन होमगार्ड जवानों की मौत हो गई थी। इस हादसे में 16 लोगों की मौत व 12 गंभीर रूप से घायल हो गए थे। मृतकों में होमगार्ड विभाग में तैनात होमगार्ड गोपाल सिंह, सोबत लाल व मुकुंदी लाल भी इस हादसे में बलिदान हो गए थे।

दिए गए 30-30 लाख के चेक

होमगार्ड गोपाल सिंह, सोबत लाल व मुकुंदी लाल के स्वजनों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बीमा देयकों की धनराशि 30-30 लाख के चेक प्रदान किए गए। जिला कमांडेंट चमोली एसके साहू ने बताया कि शहीदों के सैलरी खाते में प्रदत्त निशुल्क दुर्घटना बीमा की धनराशि एचडीएफसी व एक्सिस बैंक द्वारा प्रत्येक आश्रित को 30-30 लाख का चेक प्रदान किए गए हैं।

परिवार की मदद के लिए तैयार विभाग

एसके साहू ने कहा कि भविष्य में अगर किसी भी प्रकार से मृतक होमगार्ड के जवानों के स्वजनों को किसी भी प्रकार से कोई सहायता की जरूरत होगी तो विभाग हर संभव मदद करेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि यह उत्तराखंड होमगार्ड विभाग के इतिहास में पहली बार हुआ है।

admin

Leave a Reply

Share