म्यांमार में फंसे उत्तराखंड के लोगों की सुरक्षित वापसी के लिए मुख्यमंत्री ने विदेश मंत्री से की अपील

म्यांमार में फंसे उत्तराखंड के लोगों की सुरक्षित वापसी के लिए मुख्यमंत्री ने विदेश मंत्री से की अपील

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर से म्यांमार में फंसे उत्तराखंड के लोगों की सुरक्षित वापसी का अनुरोध किया है। गुरुवार को फोन पर विदेश मंत्री से वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने स्थिति की गंभीरता से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि म्यांमार के कॉल सेंटरों द्वारा उत्तराखंड के 15 से अधिक पुरुषों और नौ महिलाओं को अगवा कर जबरन काम करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री धामी ने बताया कि पीड़ितों के परिजन अत्यधिक परेशानी और मानसिक पीड़ा से गुजर रहे हैं। इस घटना से उत्तराखंड के लोगों में भी भय का माहौल है। मुख्यमंत्री ने विदेश मंत्री से अनुरोध किया कि वे इस मामले में हस्तक्षेप करें और उत्तराखंड के नागरिकों की सुरक्षित घर वापसी की प्रक्रिया में तेजी लाएं।

मुख्यमंत्री धामी ने इस संबंध में 31 जुलाई, 2024 को टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित समाचार का उल्लेख भी किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि विदेश मंत्री की सहायता से म्यांमार में फंसे उत्तराखंड के नागरिक जल्द ही सुरक्षित रूप से घर लौट सकेंगे।

विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने मुख्यमंत्री धामी को आश्वासन दिया कि इस मामले को गंभीरता से लिया जाएगा और उत्तराखंड के नागरिकों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे।

Related articles

Leave a Reply

Share