सीएम धामी आज दिल्ली के दौरे पर, प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर केदारनाथ का देंगे अपडेट

सीएम धामी आज दिल्ली के दौरे पर, प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर केदारनाथ का देंगे अपडेट

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दिल्ली के दौरे पर रहेंगे। वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों के संबंध में अपडेट देंगे। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री पांच नवंबर को केदारनाथ आ रहे हैं। यह भी माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात कर उन्हें राज्य स्थापना दिवस पर नौ नवंबर को होने वाले समारोह में शामिल होने का न्योता दे सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच नवंबर को केदारनाथ में चल रहे प्रथम चरण के कार्यों का लोकार्पण करेंगे, जबकि द्वितीय चरण के कार्यों की आधारशिला भी रखेंगे। इसके अलावा वे केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे को देखते हुए सरकार से लेकर मशीनरी तक सभी ने तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार शाम को दिल्ली जा रहे हैं।

इससे पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी रुद्रप्रयाग जिले के चोपता में औद्योगिक विकास मेले के समापन कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद वह मक्कूमठ में तुंगनाथ डोली के आगमन पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे, जबकि इसके बाद उत्तरकाशी जिले के नौगांव में कृषि उपज बाजार समिति (मंडी) के शिलान्यास कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे।

नौगांव में जनसभा को संबोधित करने के साथ ही वह विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगे।मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शाम को दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे। इस दौरान केदारनाथ का अपडेट देने के साथ ही राज्य के लिए कुछ सौगात का आग्रह भी प्रधानमंत्री से कर सकते हैं

Related articles

Leave a Reply

Share