सीएम हेल्पलाइन पर180 दिन पुरानी शिकायतों पर सरकार का नया एक्शन प्लान, आइये जानें

सीएम हेल्पलाइन पर180 दिन पुरानी शिकायतों पर सरकार का नया एक्शन प्लान, आइये जानें

राज्य सरकार सीएम हेल्पलाइन 1905 में छह महीने से अधिक समय से लंबित शिकायतों के समाधान के लिए विशेष अभियान चलाने जा रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी विभागों को निर्देश दिए कि इस अभियान में तेजी लाई जाए। उन्होंने स्पष्ट किया कि शिकायतों के समयबद्ध निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने फोर्स क्लोजर की प्रथा पर नाराजगी जताते हुए इसे रोकने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने हेल्पलाइन को राज्य की बेस्ट प्रैक्टिस बनाने के लिए प्रभावी प्रयासों पर ज़ोर दिया।

सचिवालय में आयोजित सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने कहा कि राज्य में एक दिन तहसील दिवस और एक दिन थाना दिवस पूरे प्रदेश में आयोजित होंगे, जिनमें वे खुद किसी एक जनपद में औचक रूप से शामिल होंगे। सीएम ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता दर्शन, तहसील दिवस और बीडीसी बैठकें नियमित कर जनसमस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित करें। साथ ही ट्रांसफार्मरों का सेफ्टी ऑडिट और बिजली की खराब स्थिति में जल्द बदलाव के निर्देश भी दिए।

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सीएम हेल्पलाइन पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले परिवहन, कृषि, समाज कल्याण, आबकारी और ऊर्जा विभाग की मुख्यमंत्री ने सराहना की। जबकि लोक निर्माण, खनन, राजस्व और वित्त विभाग को प्रदर्शन सुधारने को कहा गया। पेयजल, स्ट्रीट लाइट, बिजली बिल और जल जीवन मिशन से जुड़ी शिकायतें सबसे अधिक सामने आई हैं। मुख्यमंत्री ने शिकायतकर्ताओं से सीधे संवाद कर समाधान की स्थिति भी जानी।

 

Saurabh Negi

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