मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आम्रपाली विश्वविद्यालय के अभिनन्दन समारोह में पहुंचे

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आम्रपाली विश्वविद्यालय के अभिनन्दन समारोह में पहुंचे

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को आम्रपाली विश्वविद्यालय, हल्द्वानी में आयोजित अभिनन्दन समारोह-2024 में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उनके कार्यक्रमों में आकर सदैव जोश एवं उत्साह का संचार होता है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड के युवा शिक्षा, तकनीक, कला, और खेल जैसे विभिन्न क्षेत्रों में अपनी उत्कृष्ट प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने स्वामी विवेकानंद के विचारों का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रत्येक मनुष्य अनंत शक्ति और ऊर्जा का भंडार है, जिसे पहचानने की आवश्यकता है। उन्होंने युवाओं से सकारात्मक सोच के साथ सही दिशा में बढ़ने का आग्रह किया और कहा कि राज्य सरकार युवाओं को सक्षम बनाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

राज्य में 20 मॉडल कॉलेज और नई शैक्षिक पहल

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर बताया कि राज्य में 20 मॉडल कॉलेज की स्थापना की जा रही है। इसके साथ ही आईटी लैब, स्मार्ट क्लास, और महिला छात्रावासों का निर्माण भी प्रदेश में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने ब्रिटिश उच्चायोग और इन्फोसिस स्प्रिंगबोर्ड के साथ एम.ओ.यू. हस्ताक्षरित किए हैं, जिसके तहत 5 छात्रों को हर वर्ष स्कॉलरशिप के माध्यम से अध्ययन के लिए ब्रिटेन भेजा जाएगा।

इसे भी पढ़ें – देहरादून डीएम ने ईईएसएल से छिना स्ट्रीट लाइटों का मरम्मत कार्य, अब नगर निगम करेगा जिम्मेदारी का निर्वाह

शिक्षा और युवाओं के लिए 1700 करोड़ का बजट प्रावधान

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने इस वर्ष के आम बजट में युवा कल्याण, खेल, उच्च और तकनीकी शिक्षा के लिए 1700 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है, जिससे युवाओं के सर्वांगीण विकास के प्रयास किए जाएंगे।

इस समारोह में सांसद अजय भट्ट, दर्जाधारी राज्यमंत्री डॉ अनिल डब्बू, सुरेश भट्ट, दीपक मेहरा, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, निवर्तमान मेयर डॉ जोगेन्द्र पाल रौतेला, कुमाऊँ आयुक्त दीपक, पुलिस उप महानिरीक्षक योगेन्द्र सिंह रावत, जिलाधिकारी वंदना, और पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा समेत कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Read This News In English – Chief Minister Participates in Amrapali University’s Felicitation Ceremony

admin

Leave a Reply

Share