झारखंड में मिली कामयाबी पर कांग्रेसी नेताओं ने बांटी मिठाई

झारखंड में मिली कामयाबी पर कांग्रेसी नेताओं ने बांटी मिठाई

झारखंड में महागठबंधन को मिली कामयाबी पर प्रदेश कांग्रेस ने जमकर जश्न मनाया। कांग्रेसी नेताओं ने मिठाई बांटी और आतिशबाजी की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने झारखंड में महागठबंधन की जीत पर हर्ष व्यक्त करते हुए झारखंड के कार्यकर्ताओं और नेतृत्व को बधाई दी। वहीं, भाजपा कार्यालय में सन्‍नाटा नजर आया। वहां न तो कोई खास हलचल नजर आई और न पार्टी की ओर से कोई बयान ही जारी किया।

प्रीतम सिंह ने कहा कि इस जीत से यह साफ होता है कि देश की जनता आक्रोशित हैं और बदलाव चाहती है। आज तमाम उद्योग धंधे व व्यापार ठप पड़े हैं या घाटे में जा रहे हैं। बेरोजगारी चरम पर हैं। महंगाई आसमान छू रही है। देश आर्थिक मंदी से जूझ रहा है। महिला आपराधिक घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। देश के किसान आत्महत्या कर रहे हैं। छात्रों पर अनावश्यक बल प्रयोग किया जा रहा है। जिस तरह से लोकतंत्र एवं संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, लेकिन केंद्र सरकार मूकदर्शक बनी हुई है।

 

प्रीतम सिंह ने कहा कि जनता की मूलभूत समस्याओं की अनदेखी ही भाजपा को महंगी पड़ी है। इस अवसर पर पूर्व उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, डॉ. आरपी रतूड़ी, गरिमा दसौनी, संजय पालीवाल, राजेंद्र शाह, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, गोदावरी थापली, लखपत बुटोला, राजेश शर्मा, परिणीता बडोनी, डॉ. प्रतिमा सिंह, अजय सिंह, नवीन पयाल, सुनित सिंह राठौर, महेश जोशी, ताहिर अली, इलियास अंसारी, राजेंद्र सिह चौहान, राजेश चमोली आदि मौजूद रहे।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में नहीं दिखी हलचल

झारखंड के विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली हार की पीड़ा का अहसास प्रदेश भाजपा कार्यालय में भी नजर आया। वहां न तो कोई खास हलचल नजर आई और न पार्टी की ओर से कोई बयान ही जारी किया। हालांकि, देर शाम संपर्क करने पर भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ.देवेंद्र भसीन ने कहा कि झारखंड के मामले की समीक्षा हो रही है। जनादेश का भाजपा सम्मान करती है।

भाजपा नेताओं की नजर भी सोमवार को झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजों पर टिकी हुई थी। हालांकि, शुरुआत से ही अन्य दलों के बढ़त लेने के कारण उनमें मायूसी का आलम भी देखा गया। यही कारण भी रहा कि प्रदेश भाजपा कार्यालय में कोई खास हलचल नजर नहीं आई और वहां सामान्य दिनों जैसी स्थिति रही।

देर शाम संपर्क करने पर भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ.भसीन ने कहा कि झारखंड में भाजपा के मत प्रतिशत में इजाफा हुआ है। ये बात अलग है कि वहां पार्टी सत्ता में नहीं आ पाई। उन्होंने कहा कि झारखंड में जो जनादेश आया है, उसका भाजपा सम्मान करती है।

Related articles

Leave a Reply

Share