धन सिंह रावत के बहाने काँग्रेस ने बीजेपी को घेरा

धन सिंह रावत के बहाने काँग्रेस ने बीजेपी को घेरा

देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। सियासी दल एक दूसरे को नीचा दिखाने की कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसा ही एक ताज़ा मामला इन दिनों उत्तराखंड की राजनीति में देखने को मिल रहा है। प्रदेश में एक तरफ बीजेपी मुस्लिम यूनिवर्सिटी के मामले पर कांग्रेस को घेर रही है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी नेता वोट के लिए मस्जिदों के चक्कर काट रहे है। बीजेपी पर ये आरोप कांग्रेस ने लगाया है।

दरअसल, पौड़ी जिले की श्रीनगर विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी और कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे मस्जिद से बाहर आते हुए दिखाई दे रहे है। धन सिंह रावत का ये वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने अब बीजेपी पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप लगाया है।

कल तक जो बीजेपी उत्तराखंड में मुस्लिम यूनिवर्सिटी बनाने की मांग को लेकर कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अकील अमहद के वायरल वीडियो पर हल्ला मचा रही थी। उसी बीजेपी को आज कांग्रेस ने कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत के वायरल वीडियो पर घेरना शुरू कर दिया है।

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव महेश्वरी ने कहा कि इस वायरल वीडियो पर अब बीजेपी को जवाब देना चाहिए कि कि कौन तुष्टिकरण कर रहा है। आखिर जब भाजपा मुस्लिम विरोधी है तो क्यों मुस्लिमों का वोट मांगने के लिए मस्जिदों में जा रही है। इससे साफ पता चलता है कि भाजपा किस तरह से तुष्टीकरण और मौकापरस्ती की राजनीति करती है। कांग्रेस प्रवक्ता राजीव महेश्वरी ने कहा कि कांग्रेस एक सेकुलर पार्टी है और सभी धर्मों को अपनी साथ लेकर चलती है। हालांकि भाजपा की रीति नीति से हर कोई वाकिफ है।

वहीं इस बारे में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल का रुख थोड़ा नरम है। उन्होंने कहा कि ये धन सिंह रावत का निजी मामला है। ये उनकी अपनी आस्था का विषय है। वे अपने निजी जीवन में मंदिर-मस्जिद जा सकते है। उनके मस्जिद में जाने को गलत नहीं मानता चाहिए। वे इस बात पर उनसे बहस भी नहीं करना चाहते है। कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने पिछले पांच सालों में श्रीनगर में कौन से विकास कार्य किए है, उस पर वो धन सिंह रावत से बहस करना चाहते है। श्रीनगर में लोग पानी के मीटर हटाने की मांग कर रहे है, लेकिन आजतक उनकी ये मांग क्यों नहीं मांगी गई।

वहीं धन सिंह रावत के वायरल वीडियो और कांग्रेस के आरोपों का बीजेपी ने भी जवाब दिया है। बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने कहा कि चुनाव के दौरान किसी से वोट मांगना तुष्टीकरण नहीं है। धन सिंह रावत हर धर्मों से अपने लिए वोट मांग रहे हैं। यह एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया है, लेकिन जिस तरह से कांग्रेस मुस्लिम यूनिवर्सिटी की शर्त पर काम कर रही है, जुमे की नमाज पर छुट्टी करके अब मुकर रही है तो कांग्रेस स्पष्ट कर की आखिर उनकी लाइन क्या हैं? आखिर एक वर्ग विशेष की राजनीति करती है।

बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अकील अमहद का वीडियो वायरल हुई था, जिसमें उन्होंने कहा था कि हरीश रावत ने उनसे वादा किया है कि प्रदेश यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो वे उत्तराखंड में मुस्लिम यूनिवर्सिटी बनाएंगे। हालांकि हम कैबिनेट मंत्र धन सिंह रावत के मस्जिद से बाहर निकलते हुए वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करते हैं।

Related articles

Leave a Reply

Share