कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ अपनी जंग जारी रखे सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी

कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ अपनी जंग जारी रखे सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी

कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ अपनी जंग जारी रखे सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी मिली है। कश्मीर पुलिस ने उत्तरी कश्मीर में सोपोर के डांगवाची इलाके में एक तलाशी अभियान के दौरान अल-बद्र के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। यही नहीं सुरक्षाबलों ने जब उनकी तलाशी ली तो उनके पास से हथियार व गोलाबारूद भी बरामद किया है। गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ जारी है।

पुलिस ने बताया कि उनके विश्वसनीय सूत्रों ने सोपोर के डांगवाची गांव में कुछ आतंकवादियों के देखे जाने की सूचना दी। सूचना के आधार पर पुलिस व सुरक्षाबलों के संयुक्त दल में इलाके में पहुंची तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इसी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने अल-बद्र के तीन सक्रिय आतंकवादियों को दबोच लिया। पूछताछ के आधार पर जब उन्होंने तलाशी ली तो उनके पास से हथियार व गोला-बारूद भी बरामद हुआ।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और तीनों आतंकवादियां से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार तीनों आतंकियों की पहचान आमिर वानी निवासी नौपोरा सोपोर, तारिक अहमद भट निवासी हंदवाड़ा और वारिस तांत्रे निवासी रवूचा रफियाबाद के रूप में बताई है। उनके कब्जे से एक एके-47, उसकी मैगजीन, एके के ही तीन राउंड, दो पिस्तौल, पिस्तौल के 37 राउंड, उसकी दो मैगजीन और 2 लाख रुपये नकद बरामद हुए हैं।

सूत्रों का कहना है कि पुलिस काफी दिनों से इन आतंकवादियों की तलाश में थी। यह भी दावा किया जा रहा है कि पूछताछ के आधार पर आने वाले दिनों में संगठन से जुड़े कई आतंकवादियों व ओवरग्राउंड वर्करों की गिरफ्तारी संभव है। यह भी पता लगाने का प्रयास किया जाएगा कि इन आतंकवादियों को क्या दायित्व सौंपा गया था, जिसके चलते वे इलाके में छिपे हुए थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच प्रक्रिय पूरी होने पर इस बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

Related articles

Leave a Reply

Share