डेंगू नियंत्रण हेतु देहरादून में कंट्रोल रूम स्थापित, इस नंबर पर करें संपर्क

डेंगू नियंत्रण हेतु देहरादून में कंट्रोल रूम स्थापित, इस नंबर पर करें संपर्क

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका के निर्देशन में देहरादून जनपद में डेंगू नियंत्रण एवं बचाव हेतु डीआईसीसीसी में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। इस कंट्रोल रूम में डेंगू से संबंधित विभिन्न शिकायतें और समस्याएं दर्ज की जा सकती हैं। कंट्रोल रूम में अब तक कुल 15 कॉल प्राप्त हुई हैं, जिनमें से 14 कॉल फागिंग से संबंधित थीं और 1 कॉल चिकित्सा परामर्श से संबंधित थी। सभी शिकायतों का निराकरण कर लिया गया है। कंट्रोल रूम में नगर निगम के कर्मियों और स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई है ताकि तुरंत और प्रभावी सहायता प्रदान की जा सके।

जिलाधिकारी ने समस्त जनमानस से अनुरोध किया है कि डेंगू से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या, शिकायत या चिकित्सकीय परामर्श के लिए टोल फ्री नंबर 1800 1802525 पर संपर्क करें। उन्होंने सभी से सतर्क रहने और अपने आसपास सफाई रखने तथा पानी जमा न होने देने का भी अनुरोध किया है।

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने कहा, “डेंगू की रोकथाम में सभी का सहयोग आवश्यक है। कृपया सुनिश्चित करें कि आपके घर और आसपास पानी जमा न हो और नियमित सफाई की जाए। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तुरंत कंट्रोल रूम से संपर्क करें।”

इसे भी पढ़ें – इस बार ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में विधानसभा का मानसून सत्र कराने की तैयारी

इस पहल से देहरादून में डेंगू के प्रसार को रोकने और जनता को जागरूक करने में मदद मिलेगी। सभी नागरिकों को डेंगू के लक्षणों और बचाव के उपायों के बारे में जागरूक रहना चाहिए ताकि इस बीमारी से बचा जा सके।

Related articles

Leave a Reply

Share