साइबर हमले के बाद पुराने तरीके से जारी होंगे राज्य लोक सेवा आयोग के रिजल्ट

साइबर हमले के बाद पुराने तरीके से जारी होंगे राज्य लोक सेवा आयोग के रिजल्ट

उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग की वेबसाइट साइबर हमले के बाद से बंद पड़ी है, जिससे युवाओं और बेरोजगारों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आयोग की वेबसाइट पर भर्तियों से संबंधित विज्ञापन, परीक्षाओं के परिणाम, एडमिट कार्ड, और सिलेबस जैसी महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध होती हैं। हालांकि, माकोप रैनसमवेयर हमले के बाद वेबसाइट का बैकअप भी आईटीडीए (सूचना प्रौद्योगिकी विकास एजेंसी) से इंक्रिप्ट हो गया, जिससे यह आठ दिनों से ठप है।

आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत के अनुसार, आईटीडीए के विशेषज्ञ वेबसाइट को पुनः सक्रिय करने की कोशिश कर रहे हैं। इस दौरान, युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए आयोग ने रिजल्ट को पुराने तरीके से, यानि समाचार पत्रों में प्रकाशित करने का फैसला लिया है।

इसे भी पढ़ें – 250 वर्ग मीटर से अधिक भूमि खरीद का ब्योरा तलब, सीएस ने सभी जिलों से मांगी रिपोर्ट

आईटीडीए की निदेशक नितिका खंडेलवाल ने कहा कि वेबसाइट में तकनीकी दिक्कतें आ रही थीं, लेकिन इसे जल्द ही सुचारू कर दिया जाएगा। वेबसाइट चालू होते ही नई भर्तियों के विज्ञापन और समीक्षा अधिकारी की मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे।

Read This News In English – Cyber Attack Disrupts State Public Service Commission Website, Results to be Released via Newspapers

admin

Leave a Reply

Share