देहरादून पुलिस ने अवैध मांस तस्करी में लिप्त आरोपी मुरसलीन को किया गिरफ्तार, 110 किलो मांस बरामद

देहरादून पुलिस ने अवैध मांस तस्करी में लिप्त आरोपी मुरसलीन को किया गिरफ्तार, 110 किलो मांस बरामद

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा हाल ही में सभी थाना प्रभारियों को गोकशी और अवैध रूप से पशु कटान व मांस की तस्करी में लिप्त अभियुक्तों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी के तहत थाना सहसपुर पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

कल, 22 जुलाई 2024, को सहसपुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि खुशहालपुर से आ रही एक सफेद स्विफ्ट डिजायर कार (संख्या UK07AJ3143) में अवैध रूप से पशु कटान कर उसके मांस की तस्करी की जा रही है। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पौंदी पुल के पास चेकिंग के दौरान उक्त कार को रोक लिया। जब कार की तलाशी ली गई, तो उसकी डिक्की में मटमैले रंग के कपड़े में लपेटा हुआ 110 किलोग्राम भैंस का मांस बरामद हुआ। मौके पर कार सवार व्यक्ति, मुरसलीन पुत्र अब्दुल गफूर निवासी खुशहालपुर, को हिरासत में लिया गया। मुरसलीन से भैंस के मांस को काटने, रखने और बेचने के सम्बंध में दस्तावेज मांगे गए, परंतु वह कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया।

इसे भी पढ़ें – कांवड़ यात्रा के दौरान परिवहन निगम ने बदले रोडवेज बसों के रूट

पुलिस ने मुरसलीन को मौके से गिरफ्तार कर उसके खिलाफ थाना सहसपुर में पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत किया है। मुरसलीन की उम्र 50 वर्ष है और वह खुशहालपुर, थाना सहसपुर, जनपद देहरादून का निवासी है। पुलिस द्वारा 110 किलोग्राम अवैध भैंस का मांस भी बरामद किया गया है। इस कार्रवाई से देहरादून पुलिस ने स्पष्ट संदेश दिया है कि गोकशी और अवैध मांस तस्करी के खिलाफ कठोर कदम उठाए जाएंगे और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Related articles

Leave a Reply

Share