जिलाधिकारी और एसएसपी ने मोटरसाइकिल पर सवार होकर किया देहरादून का निरीक्षण

जिलाधिकारी और एसएसपी ने मोटरसाइकिल पर सवार होकर किया देहरादून का निरीक्षण

देहरादून शहर की बिगड़ती यातायात व्यवस्था को सुधारने और शहर में ट्रैफिक जाम से राहत दिलाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी सविन बंसल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय सिंह ने आज एक अनोखा कदम उठाया। दोनों अधिकारी एक ही मोटरसाइकिल पर सवार होकर शहर के विभिन्न हिस्सों का निरीक्षण करने निकले। इस दौरे के दौरान उन्होंने यातायात, पार्किंग और जलभराव से जुड़ी समस्याओं का जायजा लिया और सुधार के लिए निर्देश जारी किए।

सबसे पहले, जिलाधिकारी और एसएसपी घंटाघर पहुंचे, जहां उन्होंने पार्किंग की संभावनाओं का निरीक्षण किया और अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। इसके बाद दोनों अधिकारियों ने पैदल चलकर पल्टन बाजार का दौरा किया, जहां उन्होंने बाजार को अतिक्रमण मुक्त रखने पर जोर दिया और छोटी-छोटी पार्किंग सुविधाओं के लिए संभावित स्थानों की पहचान करने के निर्देश दिए।

इस निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने शहर के प्रमुख चौराहों का भी दौरा किया और सौंदर्यीकरण के लिए योजनाएं तैयार करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने पिंक बूथ (महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष बूथ) और पिंक टॉयलेट (महिलाओं के लिए शौचालय) बनाने के आदेश दिए, ताकि महिलाओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बेहतर व्यवस्थाएं की जा सकें।

यात्रा के दौरान, जिलाधिकारी ने शहर में जलभराव की स्थिति का भी जायजा लिया और संबंधित एजेंसियों को हिदायत दी कि वे पहले से खोदी गई सड़कों को ठीक करें। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सड़कों पर गड्ढे और जलभराव की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, सीवर और पेयजल पाइपलाइन के कार्यों के लिए खोदी गई सड़कों को पहले ठीक करने का भी निर्देश दिया गया।

इसे भी पढ़ें – श्री बदरीनाथ धाम में माता मूर्ति उत्सव का उल्लासपूर्ण आयोजन

जिलाधिकारी ने देहरादून शहर को चार जोनों में बांटकर समस्याओं का निरीक्षण करने का निर्देश दिया, जिससे ट्रैफिक और पार्किंग की समस्या का समाधान जल्द हो सके। इसके लिए अधिकारियों को समयबद्ध कार्ययोजना तैयार करने और अमल में लाने के निर्देश दिए गए हैं।

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक नगर प्रमोद कुमार, नगर मजिस्ट्रेट प्रत्युष सिंह, पुलिस अधीक्षक यातायात मुकेश कुमार, और अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Share