छात्रा से छेड़खानी के विरोध में 10 घंटे बंद रहा देहरादून का पलटन बाजार, बढ़ी पुलिस तैनात

छात्रा से छेड़खानी के विरोध में 10 घंटे बंद रहा देहरादून का पलटन बाजार, बढ़ी पुलिस तैनात

देहरादून: पलटन बाजार में जूतों की एक दुकान पर छात्रा से हुई छेड़खानी के विरोध में व्यापारियों ने सोमवार को 10 घंटे तक बाजार बंद रखा। विरोध प्रदर्शन के दौरान दोनों पक्षों के दुकानदार आमने-सामने आ गए और स्थिति तनावपूर्ण हो गई। प्रशासन ने माहौल शांत रखने के लिए बाजार में भारी पुलिस बल तैनात किया।

घटना की शुरुआत 7 सितंबर को हुई थी, जब एक छात्रा जूतों की दुकान पर खरीदारी करने गई थी। वहां उसके साथ दुकान के एक कर्मचारी ने छेड़खानी की, जिसकी जानकारी छात्रा ने परिजनों को दी। इस पर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और आरोपी युवक को पकड़कर कोतवाली ले गए। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी युवक उमेर निवासी बुडगरा, कीरतपुर, जिला बिजनौर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

घटना के बाद दोनों पक्षों के व्यापारियों में तनाव बढ़ गया। एक पक्ष ने छेड़खानी के आरोपी के साथ हुई कथित मारपीट के विरोध में दुकानों की चाभियां जिलाधिकारी को सौंपते हुए प्रदर्शन किया। वहीं, दूसरे पक्ष के व्यापारियों ने महिला सुरक्षा के मुद्दे को लेकर पलटन बाजार बंद कर दिया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जिलाधिकारी सविन बंसल और एसएसपी अजय सिंह ने दोनों पक्षों के साथ बैठक की और मुद्दों पर चर्चा की।

बैठक में व्यापारियों ने महिला सुरक्षा बढ़ाने के लिए पुलिस बूथ और गश्त की मांग की। एसएसपी ने थाना पुलिस को गश्त बढ़ाने, महिला पुलिस बूथ स्थापित करने और बाजार में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। दोनों पक्षों के बीच सहमति बनने के बाद व्यापारियों ने मंगलवार से बाजार सुचारू रूप से खोलने का आश्वासन दिया।

इसे भी पढ़ें – दून मेडिकल कॉलेज कैंटीन का आकस्मिक निरीक्षण, सफाई व्यवस्था न मिलने पर नोटिस जारी

प्रशासन का ऐक्शन और सुरक्षा प्रबंध: अधिकारियों ने पलटन बाजार और आसपास के इलाकों में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी है। सुरक्षा के लिए बाजार के मुख्य क्षेत्रों और धार्मिक स्थलों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहेगा। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त कदम उठाए जाएंगे और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

Related articles

Leave a Reply

Share