डी0पी0एम0ई0 संस्थान नेहरू कालोनी, देहरादून के द्वारा मतदान जागरूकता पर संवाद-संगोष्ठी का हुआ आयोजन किया गया 

डी0पी0एम0ई0 संस्थान नेहरू कालोनी, देहरादून के द्वारा मतदान जागरूकता पर संवाद-संगोष्ठी का हुआ आयोजन किया गया 

देहरादून– आज़ दिनांक 2 अप्रैल 2019 को D.P.M.I संस्थान नेहरू कालोनी, देहरादून में युवाओं के मध्य लोकतंत्र के पावन पर्व के अवसर पर मतदाता जागरूकता संवाद-संगोष्ठी का आयोजन किया गया ।

D.P.M.I कॉलेज, देहरादून के निदेशक श्री नरेन्द्र सिंह ने आए हुए अथितियों का स्वागत करते हुए संगोष्ठी को प्रारम्भ किया ।

कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अथिति वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अभिषेक जैन ने किया ।

इस अवसर पर डॉक्टर अभिषेक जैन ने कहा की इसमें कोई दोराय नहीं है की मतदान एकमात्र ऐसा साधन है ।जिससे देश की जनता स्वयं अपने देश का विकास निर्धारित कर सकती है।

मत देने की शक्ति से वह अपने देश की बागडौर संभालने के लिए उनकी नजर में योग्य व्यक्ति को खुद चुन सकते हैं। भारत एक ऐसा देश है। जो लोगों को अपने देश के लिए फैसले लेने की पूर्ण आजादी देता है। हर व्यक्ति को मतदान जरूर करना चाहिए क्योंकि हर एक मत कीमती है।

एक मत भी देश के लिए गलत सरकार को चुनने से रोक सकता है। मतदान से ही सरकार को पता चलता है कि देश कि जनता उनसे संतुष्ट है या नहीं क्योंकि जनता संतुष्ट होगी तो हर बार वहीं सरकार आएगी। अतः हमारा ये कर्तव्य है की हम इस अवसर पर शत प्रतिशत मतदान का प्रण लें ।

इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित अन्य अथितिगणों ने भी अपने अपने विचार रखे ।

इस अवसर पर आगामी चुनावों हेतु कार्यक्रम में शत प्रतिशत मतदान हेतु शपथ भी ली गयी औऱ कार्यक्रम के पश्चात मतदान जागरूकता रैली का भी आयोजन भी किया गया ।

कार्यक्रम में संस्थान के छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों के अतिरिक्त उपस्थित अन्य अथितिगणों में डॉक्टर विशाल शर्मा (वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ ), श्री वीरेंद्र रावत ज़ी (ख्यातिप्राप्त फुटबॉल खिलाड़ी ), श्री विकास सिंह ज़ी (समाज सेवी ), श्री जयकृत काण्डवाल ज़ी(पूर्व राज्य आंदोलनकारी एवं समाज सेवी) , श्री ज्ञानेन्द्र कुमार ज़ी (सामाजिक कार्यकर्ता ) एवं अश्विन शैली (एडमिन हैड D.P.M.I ) उपस्थित रहे ।कार्यक्रम का संचालन मनीष काला ने किया ।

 

Related articles

Leave a Reply

Share