1912 पर कॉल कर घर बैठे पाएं बिजली बिल और सेवाओं से जुड़ी पूरी जानकारी

1912 पर कॉल कर घर बैठे पाएं बिजली बिल और सेवाओं से जुड़ी पूरी जानकारी

उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रेरणा से उपभोक्ताओं की बिजली से जुड़ी समस्याओं को त्वरित और सरल बनाने के लिए कई नई सेवाएं शुरू की हैं। इसके तहत, उपभोक्ताओं को अब टोल फ्री नंबर 1912 पर कॉल करके बिजली बिल और स्मार्ट मीटर से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने की सुविधा मिलेगी।

24×7 केन्द्रीयकृत कॉल सेंटर का संचालन नियमित रूप से किया जा रहा है, जहां 105 उपभोक्ता सेवा प्रतिनिधि (CSR), जिसमें 64 पुरुष और 41 महिला ऑपरेटर शामिल हैं, उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। प्रतिदिन 500 से अधिक उपभोक्ता अपनी शिकायतों का समाधान कॉल सेंटर के माध्यम से पा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें – स्वच्छ और सुंदर ऋषिकेश के लिए नगर निगम ने शुरू की ‘स्वच्छता पाठशाला’

यूपीसीएल की नई सुविधाएं:

  • स्वयं सेवा मोबाइल एप के जरिए उपभोक्ता अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं और उसकी स्थिति को ट्रैक कर सकते हैं।
  • यूपीसीएल वेबसाइट (www.upcl.org), ईमेल ([email protected]), और टोल फ्री नंबर 1912 के जरिए भी उपभोक्ता अपनी समस्याएं दर्ज कर सकते हैं।
  • प्राथमिकता के आधार पर समाधान: बिजली आपूर्ति बाधित होने संबंधी सभी शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया गया है। बाकी वाणिज्यिक, मीटर बदलने और अन्य समस्याओं का जल्द समाधान किया जाएगा।

यूपीसीएल ने सभी उपभोक्ता सेवा केंद्रों और राजस्व संग्रहण केंद्रों में दिव्यांगजन, महिलाएं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष सुविधाएं प्रदान की हैं, जिसमें आरामदायक बैठने की व्यवस्था और अलग लाइन की सुविधा शामिल है।

Read This News In English – Get All Electricity Bill Information from Home – Toll-Free Number 1912

 

Saurabh Negi

Share