आज कॉर्बेट पार्क की करेंगे जंगल सफारी, जी-20 सम्मेलन में आए विदेशी मेहमान

आज कॉर्बेट पार्क की करेंगे जंगल सफारी, जी-20 सम्मेलन में आए विदेशी मेहमान

रामनगर में जी-20 सम्मेलन में आए विदेशी मेहमान बृहस्पतिवार सुबह कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के बिजरानी जोन में जंगल सफारी के लिए जाएंगे। स्थानीय लोग उन्हें कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की जैव विविधता, जनसहभागिता और सामंजस्य की जानकारी देंगे। कॉर्बेट पार्क प्रशासन ने स्थानीय लोगों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है। यहां हर साल देश-विदेश से पर्यटक जंगल सफारी के लिए आते हैं। यह भारत में बाघों की राजधानी के नाम से भी मशहूर है। बृहस्पतिवार सुबह छह बजे विदेशी डेलीगेट 30 जिप्सियों में बिजरानी जोन में जंगल सफारी करेंगे।

बिजरानी जोन में विदेशी डेलीगेट को अलग-अलग मार्गों से ले जाया जाएगा। जंगल सफारी के दौरान पीसीसीएफ हॉफ विनोद सिंघल, पीसीसीएफ वाइल्ड लाइफ समीर सिन्हा, कॉर्बेट पार्क निदेशक डॉ. धीरज पांडेय, उपनिदेशक दिगांथ नायक, पार्क वार्डन अमित ग्वासीकोटी आदि रहेंगे।

उत्तराखंड वन विभाग के चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन समीर सिन्हा ने बताया कि विदेशी डेलीगेट को बुधवार को कॉर्बेट पार्क की ओर से कॉफी टेबल बुक और टाइगर का स्मृति चिह्न भेंट किया गया। बृहस्पतिवार को पार्क के भ्रमण के दौरान उन्हें जनसहभागिता से संरक्षण थीम पर जानकारी दी जाएगी। जिप्सी चालक व नेचर गाइड स्थानीय हैं। विदेशी डेलीगेट को जानकारी देने के लिए उन्हें प्रशिक्षण दिया गया है।

Related articles

Leave a Reply

Share