सोने-चांदी की कीमतों में आई भारी उछाल, जानिए क्या है भाव

सोने-चांदी की कीमतों में आई भारी उछाल, जानिए क्या है भाव

घरेलू सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने की कीमतों में भारी उछाल दर्ज किया गया है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, में शुक्रवार को सोने के भाव में 791 रुपये प्रति दस ग्राम का इजाफा हुआ है। इस तेजी से सोने की कीमत 51,717 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है। इस तरह सोने में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन तेजी दर्ज की गई है। सिक्युरिटीज के अनुसार, वैश्विक कीमतों में तेजी के चलते घरेलू कीमतों में इजाफा हुआ है। गौरतलब है कि पिछले सत्र में गुरुवार को सोना 50,926 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

घरेलू सर्राफा बाजार में शुक्रवार को चांदी की कीमतों में जबरदस्त उछाल दर्ज किया गया। चांदी के भाव में शुक्रवार को 2,147 रुपये प्रति किलोग्राम की तेजी दर्ज की गई। इस तेजी से चांदी की कीमत 64,578 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। गौरतलब है कि पिछले सत्र में चांदी 62,431 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी।

अंतरराष्ट्रीय स्तर की बात करें, तो सोना शुक्रवार को बढ़त के साथ 1950 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। वहीं, चांदी 25.44 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर ट्रेंड करती दिखी।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया कि और अधिक प्रोत्साहन पैकेजों की उम्मीद में सोने की कीमतों में तेजी आ रही है।

घरेलू वायदा बाजार की बात करें, तो एमसीएक्स पर शुक्रवार शाम दिसंबर वायदा का सोना 0.44 फीसद या 229 रुपये की तेजी के साथ 52,284 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। वहीं, दिसंबर वायदा की चांदी इस समय 2.55 फीसद या 1637 रुपये की बढ़त के साथ 65,890 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड करती दिखाई दी।

Related articles

Leave a Reply

Share