केदारनाथ में हेलिकॉप्टर दुर्घटना: MI-17 से छिटककर नदी में गिरा क्रिस्टल हेलिकॉप्टर

केदारनाथ में हेलिकॉप्टर दुर्घटना: MI-17 से छिटककर नदी में गिरा क्रिस्टल हेलिकॉप्टर

केदारनाथ में शनिवार सुबह बड़ा हादसा हो गया जब एक क्रिस्टल एविएशन कंपनी का हेलिकॉप्टर एमआई-17 हेलिकॉप्टर से लिफ्टिंग के दौरान नदी में जा गिरा। थारू कैंप के पास यह घटना उस वक्त हुई जब वायर टूटने से हेलिकॉप्टर एमआई-17 से छिटककर नीचे गिर पड़ा। दुर्घटना के दौरान हेलिकॉप्टर में कोई यात्री या सामान नहीं था। 24 मई 2024 को क्रिस्टल एविएशन के इस हेलिकॉप्टर में लैंडिंग के दौरान तकनीकी खराबी आ गई थी, जिससे पायलट ने आपातकालीन लैंडिंग कराई थी। इस दौरान पायलट की सूझबूझ से सभी यात्री सुरक्षित रहे। हेलिकॉप्टर को रिपेयर के लिए गौचर हवाई पट्टी ले जाया जा रहा था। इसके लिए वायु सेना के एमआई-17 हेलिकॉप्टर का सहारा लिया गया था।

kedarnath helocopter crash केदारनाथ हेलिकॉप्टर दुर्घटनाहेलिकॉप्टर को एमआई-17 हेलिकॉप्टर से हैंग कर गौचर पहुंचाया जा रहा था। थारू कैंप के पास पहुंचते ही हेलिकॉप्टर का वजन और हवा के प्रभाव से एमआई-17 का संतुलन बिगड़ गया। इस स्थिति को भांपते हुए पायलट ने सावधानी बरतते हुए हेलिकॉप्टर को घाटी में ड्रॉप कर दिया, जिससे बड़ा हादसा टल गया।

चमोली जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे ने बताया कि क्रिस्टल एविएशन के हेलिकॉप्टर को रिपेयर के लिए ले जाया जा रहा था जब यह हादसा हुआ। उन्होंने स्पष्ट किया कि हेलिकॉप्टर में कोई यात्री या सामान नहीं था और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। उन्होंने लोगों से अपील की कि किसी भी तरह की अफवाह न फैलाएं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gaurav News (@gauravnews.in)

इसे भी पढ़ें – केदारनाथ हेली सेवा 15 सितंबर से होगी पूरी तरह शुरू

सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर पहुंच गई और स्थिति का मुआयना किया जा रहा है। फिलहाल, हेलिकॉप्टर के गिरने से किसी जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है, और दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

SDRF at kedarnath heli crashkedarnath heli crash
SDRF at kedarnath heli crash

Related articles

Leave a Reply

Share