भारत और वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम तीसरे वनडे मैच के लिए भुवनेश्वर पहुंचीं

भारत और वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम तीसरे वनडे मैच के लिए भुवनेश्वर पहुंचीं

कटक के बाराबती स्टेडियम में रविवार हो होने वाले अंतिम वनडे मैच के लिए भारत और वेस्टइंडीज की टीमें गुरुवार को यहां पहुंच गई। दोनों टीमों के खिलाडि़यों और प्रबंधन स्टाफ को सशस्त्र पुलिस बल की कड़ी सुरक्षा में यहां के एक होटल में ले जाया गया।

राज्य पुलिस ने इस मुकाबले के लिए भुवनेश्वर और कटक में कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की है। दोनों टीमों के खिलाड़ी भुवनेश्वर के होटल में रह रहे हैं, जबकि अभ्यास और मैच के लिए वे शुक्रवार, शनिवार और रविवार को यहां से कटक जाएंगे।

वेस्टइंडीज की टीम शुक्रवार को सुबह अभ्यास सत्र में भाग लेगी, जबकि भारतीय टीम होटल से दोपहर एक बजे करीब अभ्यास के लिए रवाना होगी। पुलिस ने बताया कि कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए पुलिस बल के कम से कम 63 प्लाटून (एक प्लाटून में 30 कर्मी होते हैं) के अलावा रैपिड एक्शन फोर्स के लगभग 300 जवानों को तैनात किया गया है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज में इस वक्त एक-एक की बराबरी पर है। दूसरा मैच दोनों देशों के बीच काफी रोमांचक रहा था और इस मैच में भारत को 107 रन से बड़ी जीत मिली थी। इस मैच में विराट कोहली शून्य पर जरूर आउट हुए थे, लेकिन रोहित शर्मा ने शानदार शतकीय पारी खेली थी।

उनके साथ केएल राहुल ने भी शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। कुलदीप यादव ने इस मैच में हैट्रिक विकेट लिया था जो उनके वनडे करियर का दूसरा हैट्रिक था। हालांकि तीसरे मैच में दीपक चाहर नहीं खेल पाएंगे और उनकी जगह टीम में नवदीप सैनी को शामिल किया गया है।

तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्रा सिंह चहल, कुलदीप यादव, मुहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी।

Related articles

Leave a Reply

Share