अवैध मदरसे पर कानूनी कार्रवाई, मदरसा बोर्ड ने शुरू की हेल्पलाइन

अवैध मदरसे पर कानूनी कार्रवाई, मदरसा बोर्ड ने शुरू की हेल्पलाइन

उत्तराखंड मदरसा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष मुफ्ती शमून कासमी के निर्देश पर रुद्रपुर में संचालित एक अवैध मदरसे के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई मदरसे में नाबालिग लड़कियों से छेड़छाड़ के आरोपी मौलाना के खिलाफ की गई है। बोर्ड ने 24 अगस्त को जिला मजिस्ट्रेट और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर मामले की जांच और कानूनी कार्रवाई की सिफारिश की थी।

जांच के बाद, जिला प्रशासन ने आरोपी मौलाना के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता और पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की है। कासमी ने स्पष्ट किया कि यदि राज्य में किसी भी मदरसे में, चाहे वह बोर्ड के तहत पंजीकृत हो या न हो, किसी प्रकार की शिकायत सामने आती है, तो उसी तरह की सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी मदरसा अधिकारियों को सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करने और शैक्षिक मानकों को बनाए रखने का निर्देश दिया।

इसे भी पढ़ें – अब शहीद सैनिकों के परिजनों को भी जल्द रोडवेज बसों में मिल सकती है मुफ्त यात्रा सुविधा

मदरसा हेल्पलाइन शुरू

मदरसों में पारदर्शिता और जवाबदेही बढ़ाने के लिए बोर्ड ने एक हेल्पलाइन नंबर (9927741686) शुरू किया है, जिस पर व्हाट्सएप के माध्यम से कोई भी शिकायत दर्ज की जा सकती है। इस हेल्पलाइन की निगरानी अध्यक्ष के कार्यालय से की जाएगी, ताकि किसी भी प्रकार की शिकायत का त्वरित समाधान हो सके।

Read This News In English – Legal Action on Illegal Madrasa, Madrasa Board Launches Helpline

admin

Leave a Reply

Share