मनु और सरबजोत ने जीता भारत के लिए दूसरा मेडल, मनु ने रचा इतिहास – पेरिस ओलंपिक में जीता दूसरा कांस्य पदक

मनु और सरबजोत ने जीता भारत के लिए दूसरा मेडल, मनु ने रचा इतिहास – पेरिस ओलंपिक में जीता दूसरा कांस्य पदक

22 वर्षीय शूटिंग सनसनी मनु भाकर ने मंगलवार को पेरिस ओलंपिक में अपना दूसरा कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया। स्वतंत्रता के बाद यह पहली बार है कि किसी भारतीय खिलाड़ी ने एक ही ओलंपिक खेलों में दो पदक जीते हैं। इस उपलब्धि के साथ, भाकर अब ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए सबसे अधिक मांग वाली भारतीय एथलीटों में से एक बन गई हैं। भाकर ने रविवार को 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर सुर्खियां बटोरी थीं और मंगलवार को सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में एक और कांस्य पदक जीता।

फिलहाल भाकर Performax Activewear, एक स्पोर्ट्स गियर और फिटनेस फैशन ब्रांड के साथ जुड़ी हुई हैं। हालांकि, iOS Sports & Entertainment, जो उनके व्यावसायिक हितों का प्रबंधन करती है, कम से कम आधा दर्जन ब्रांडों के साथ अंतिम चरण की बातचीत में है। कंपनी के सीईओ नीरव तोमर ने कहा कि अगले सप्ताह के भीतर ये सौदे पूरे हो जाएंगे।

मनु भाकर की ओलंपिक सफलता ने खेल पोशाक उद्योग से परे कई ब्रांडों को आकर्षित किया है। पहले पदक के बाद से हमें विभिन्न श्रेणियों से कई पूछताछ प्राप्त हुई हैं और अब और भी अधिक ब्रांड हमसे संपर्क कर रहे हैं। भारत में इससे पहले कभी दोहरा पदक विजेता नहीं रहा है, और इस समय वह देश की पूरी गिनती अपने कंधों पर लिए हुए हैं,” तोमर ने बताया।

उनकी व्यक्तित्व के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “वह एक संपूर्ण पैकेज हैं – एक अद्भुत व्यक्तित्व; वह शांत और संयमित हैं। हम प्रति वर्ष ₹1.5 करोड़ के सौदों का लक्ष्य बना रहे हैं। लगभग एक दर्जन ब्रांडों से मजबूत रुचि है और हम अगले कुछ दिनों में कम से कम 5-6 सौदों को अंतिम रूप देने की उम्मीद कर रहे हैं।”

भाकर की यात्रा एक आशाजनक युवा शूटर से लेकर ओलंपिक पदक विजेता तक प्रेरणादायक रही है, जिसमें समर्पण, दृढ़ता और उत्कृष्टता के प्रति अडिग ध्यान शामिल है। जबकि वह टोक्यो ओलंपिक में पदक नहीं जीत सकीं, उन्होंने कड़ी मेहनत जारी रखी और इस बार भारतीय दल के लिए फिर से चयनित हुईं।

इसे भी पढ़ें – देहरादून और उधम सिंह नगर के स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों आदि में 31 जुलाई 2024 को रहेगी छुट्टी

रेडिफ्यूजन विज्ञापन एजेंसी के अध्यक्ष संदीप गोयल ने कहा, “मनु भाकर को निश्चित रूप से उन ब्रांडों द्वारा संपर्क किया जाएगा जो ‘महिला की आत्मा’ का प्रतिनिधित्व करने का दावा करते हैं। एक ओलंपिक पदक विजेता एक अच्छा ब्रांड एंबेसडर होता है। एक शार्प-शूटर होने से उन्हें एक दिलचस्प आयाम भी मिलता है। और वह आकर्षक भी हैं! एक अच्छे एंडोर्सी के लिए सभी सकारात्मक तत्व हैं।”

मनु ने भी x.com (पहले ट्विटर) पर सभी का धन्यवाद किया है

खेल विशेषज्ञों का कहना है कि उनकी सफलता की कहानी व्यापक दर्शकों के साथ प्रतिध्वनित होती है, जिससे वह उन ब्रांडों के लिए एक आदर्श एंबेसडर बन जाती हैं जो कड़ी मेहनत और उपलब्धि के मूल्यों को शामिल करना चाहते हैं। उनका कहना है कि उनके समर्थन पोर्टफोलियो के विस्तार की संभावना है, जिससे वह विभिन्न प्लेटफार्मों और मीडिया चैनलों में सुर्खियों में आएंगी। इससे न केवल उनकी दृश्यता बढ़ेगी बल्कि उन्हें नए एथलीटों और व्यक्तियों की एक नई पीढ़ी को उनके संबंधित क्षेत्रों में सफलता हासिल करने के लिए प्रेरित करने का मंच भी मिलेगा।

Related articles

Leave a Reply

Share