मौसम विभाग की चेतावनी: देहरादून में भारी बारिश के कारण 26 जुलाई को सभी स्कूल बंद

मौसम विभाग की चेतावनी: देहरादून में भारी बारिश के कारण 26 जुलाई को सभी स्कूल बंद

मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा आज जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, जनपद देहरादून में कल 26 जुलाई को कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है। विभाग ने गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और अति तीव्र से अत्यन्त तीव्र वर्षा की भी चेतावनी दी है।

इस चेतावनी को ध्यान में रखते हुए, भारत मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा जारी निर्देशों के आधार पर, 26 जुलाई को जनपद देहरादून के सभी शासकीय, अर्द्धशासकीय, निजी विद्यालयों एवं सभी ऑगनबाड़ी केन्द्रों में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर एक दिवसीय अवकाश घोषित किया गया है।

सभी संबंधित विद्यालयों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों को निर्देश दिया गया है कि वे इस आदेश का पालन सुनिश्चित करें और बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता दें। अभिभावकों को भी सलाह दी गई है कि वे बच्चों को घर पर सुरक्षित रखें और मौसम की स्थिति के बारे में सतर्क रहें।

इस दौरान, आम जनता से अनुरोध किया गया है कि वे अनावश्यक यात्रा से बचें और प्रशासन द्वारा जारी किसी भी आपातकालीन निर्देश का पालन करें। प्रशासनिक अधिकारी स्थिति पर निगरानी बनाए हुए हैं और किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

admin

Leave a Reply

Share