गैरसैंण में आज से विधानसभा का मानसून सत्र, हंगामे के आसार

गैरसैंण में आज से विधानसभा का मानसून सत्र, हंगामे के आसार

गैरसैंण के भराड़ीसैंण में बुधवार से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है, जिसमें विपक्ष सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर चुका है। आपदा, कानून व्यवस्था, महिलाओं के साथ बढ़ते दुष्कर्म और हत्या के मामलों जैसे मुद्दों पर विपक्ष सदन के अंदर और बाहर सरकार पर दबाव बनाएगा। इस बीच, सरकार ने भी विपक्ष के सवालों का सामना करने के लिए अपनी रणनीति तैयार कर ली है।

भराड़ीसैंण में पहली बार मानसून सत्र का आयोजन हो रहा है, जिसके लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण, संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, और अन्य मंत्री व विधायक भराड़ीसैंण पहुंच चुके हैं। लगभग डेढ़ साल बाद सरकार की उपस्थिति से भराड़ीसैंण में रौनक लौट आई है। विधानसभा के आसपास कड़ी सुरक्षा के साथ-साथ बिजली, पानी, और अन्य सुविधाओं को सुचारू रखने के निर्देश दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें – विधानसभा का मानसून सत्र ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में 21 से 23 अगस्त तक होगा

तीन दिवसीय सत्र में प्रदेश सरकार 5000 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश करेगी, साथ ही कई विधेयक और प्रतिवेदन रिपोर्ट सदन के पटल पर रखे जाएंगे। विधानसभा सचिवालय को 500 से अधिक सवाल प्राप्त हुए हैं, जिन पर सदन में चर्चा होगी। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने मंगलवार को व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए आश्वासन दिया कि सत्र व्यवस्थित और बेहतर ढंग से संचालित होगा।

Related articles

Leave a Reply

Share