30 मार्च से शुरू होगी तीन दिवसीय प्रदर्शनी ‘इन्वोग’,महिलाओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करना उद्देश्य

30 मार्च से शुरू होगी तीन दिवसीय प्रदर्शनी ‘इन्वोग’,महिलाओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करना उद्देश्य

देहरादून–28 मार्च 2019, देहरादून: तान्शी आर्ट्स द्वारा प्रस्तुत तीन दिवसीय फैशन और लाइफस्टाइल प्रदर्शनी स्प्रिंग समर फ़िएस्टा- ‘इन्वोग’ 30 मार्च से 1 अप्रैल तक तान्शी आर्ट्स स्टूडियो में आयोजित की जाएगी।

प्रदर्शनी के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए, आयोजक स्मृति लाल ने कहा, “यह प्रदर्शनी महिलाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करेगी। भाग लेने वाले सभी प्रदर्शक विभिन्न क्षेत्रों से हैं और घर से ही अपने व्यवसाय को बढ़ावा देती हैं। यह एग्ज़ीबिशन इस प्रकार की महिला उद्यमियों को अपना काम प्रदर्शित करने में मदद करेगी। ”

आगामी 2019 चुनावों के महत्व पे प्रकाश डालते हुए स्मृति ने कहा, “हमने ‘वूमेन टू वोट’ को बढ़ावा देने के लिए एक अभियान शुरू किया है। हालांकि हम मानते हैं की प्रत्येक वोट का महत्व विविध है पर एक महिला का वोट उतना ही बहुमूल्य है और उन्हें आगे बढ़ कर अपना वोट डालना चाहिए।”

स्मृति ने आगे कहा,“हम महिलाओं को मतदान देने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं ।यह अभियान महिलाओं को अपने घरों से बाहर निकलने और अपने मत का प्रयोग करने के लिए एक पहल है। महिलाओं को यह समझना होगा की देश उनकी भागीदारी और राय के बिना नहीं पनप सकता ।”

फैशन और लाइफस्टाइल के लिए वन-स्टॉप-शॉप के रूप में डिज़ाइन की गई प्रदर्शनी में आम जनता के लिए नि: शुल्क प्रवेश है।

प्रदर्शनी में मनीत सूरी द्वारा क्रिएटिविटी, शिप्रा द्वारा नारित्वा, रितु द्वारा रितु क्रिएशन्स, शिबानी द्वारा परफेक्ट क्रेविंग्स, पल्लवी द्वारा हस्तिशल्प, आशिमा द्वारा फैशन एंड होम, मंजू गुप्ता द्वारा ड्रीम आर्टवर्क, ड्रीम आर्ट वर्क्स बाई नीना जैन, साधना द्वारा जैन कलेक्शन, दिव्या द्वारा वुडशोप, अनाहिता और मेघा द्वारा डोरी, हरित प्लांटर्स बाई विवेक और स्मृति लाल द्वारा तान्शी आर्ट्स हिस्सा ले रहे हैं।

स्मृति ने बताया, “प्रदर्शनी में कपड़े, आभूषण, बेकरी उत्पाद और होमवेयर के साथ अन्य कई तरह का सामान उपलब्ध होगा।”

डिजाइनर सूट, वेस्टर्न वियर, कुर्तियां, साड़ी, स्क्रब, परफ्यूम, हैंड क्राफ्टेड कपड़े, केक, ज्वैलरी, वेडिंग बॉक्स, क्लच, पर्स, मधुबनी पैचवर्क और ब्यूटी प्रोडक्ट्स इवेंट के मुख्य आकर्षण होंगे।

Related articles

Leave a Reply

Share