हरिद्वार में नमस्ते योजना के तहत सफाई कर्मियों के लिए कार्यशाला का आयोजन

हरिद्वार में नमस्ते योजना के तहत सफाई कर्मियों के लिए कार्यशाला का आयोजन

हरिद्वार नगर निगम में नमस्ते योजना के अंतर्गत सफाई कर्मियों की सुरक्षा और जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी वित्त एवं विकास निगम (एनएसकेएफडीसी) द्वारा एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य सीवर और सेप्टिक टैंक कर्मियों को सुरक्षित सफाई पद्धतियों के प्रति जागरूक करना और उन्हें पीपीई किट व अन्य सुरक्षात्मक उपकरणों के उपयोग के लिए प्रोत्साहित करना था।

इस कार्यशाला में सहायक नगर आयुक्त रविंद्र दयाल और मुख्य सफाई निरीक्षक सुनीत ने सफाई कर्मियों को नमस्ते योजना के तहत आयुष्मान कार्ड वितरित किए, जिससे उन्हें स्वास्थ्य सेवाओं में मदद मिलेगी। इस कार्यक्रम की देखरेख जिलाधिकारी श्री कर्मेंद्र सिंह और नगर आयुक्त वरुण चौधरी ने की। एनएसकेएफडीसी ने इस दौरान ERSU सुरक्षा उपकरणों का प्रदर्शन किया, जिन्हें बाद में हरिद्वार नगर निगम ने उत्तराखंड जल संस्थान को सौंप दिया।

इसे भी पढ़ें – उत्तराखंड में छात्रसंघ चुनाव रद्द, सरकार के फैसले के खिलाफ मूल निवास और भू-कानून संघर्ष समिति ने जताया विरोध

कार्यक्रम में सहायक नगर आयुक्त रविंद्र दयाल, मुख्य सफाई निरीक्षक सुनीत, श्रीकांत (CSI), विकास कुमार (CSI), सुनील कुमार (CSI) हरिद्वार नगर निगम, उत्तराखंड जल संस्थान के अपर अभियंता भीम सिंह, सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष और समस्त सफाई मित्र मौजूद रहे। राज्य समन्वयक पीयूष उनियाल ने वर्चुअल माध्यम से कार्यशाला में भाग लिया।

Saurabh Negi

Share