चम्पावत में मूसलाधार बारिश से एनएच और घाट पनार मोटर मार्ग बंद

चम्पावत में मूसलाधार बारिश से एनएच और घाट पनार मोटर मार्ग बंद

लोहाघाट क्षेत्र में हुई मूसलाधार बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। भारी बारिश के चलते घाट पनार मोटर मार्ग और मरोड़ाखान-घाट मोटर मार्ग भारी मलबा आने से बंद हो गया। मोटर मार्ग में यातायात बंद होने से कई वाहन फंस गए। पुलिस और एनएच की टीम बंद मोटर मार्ग को खुलवाने में जुट गई हैं। बुधवार शाम को मरोड़ाखान से लेकर घाट क्षेत्र में एकाएक मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। भारी बारिश के चलते पिथौरागढ़ एनएच और घाट पनार मोटर मार्ग में कई जगह भारी मलबा आ गया है। जिससे मोटर मार्ग पूरी तरह बाधित हो गया है।

इसे भी पढ़ें – तेज हवाओं के साथ बारिश ने दी देहरादून में दस्तक

बाराकोट पुलिस चौकी प्रभारी एसआई अरविंद गुप्ता ने बताया कि मरोड़ाखान से लेकर घाट तक करीब 15 से अधिक स्थानों में भारी बारिश के चलते मलबा आने से एनएचं बंद हो गया है। बंद मोटर मार्गों को खोलने के लिए एनएच के अलावा निजी जेसीबी भी लगी हुई हैं। एसआई अरविंद ने बताया कि मलबा आने से एनएच बंद होने के चलते कई वाहन फंसे हुए हैं। बंद मोटर मार्ग को खोलने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य चल रहा है। चंपावत मुख्यालय में ढाई मिमी बारिश ने लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत दी है।

बुधवार को नगर में करीब दो बजे अचानक गरज और हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए लोग यहां वहां भागते नजर आए। लोगों को छाता लेकर घरों से निकलना पड़ा। स्कूली बच्चों ने भी बारिश का खूब मजा लिया। थोड़ी देर में बारिश के साथ ओला वृष्टि भी शुरू हो गई। करीब आधे घंटे तक हुई बारिश से लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। बारिश के बाद मौसम में हल्की ठंड बढ़ गई। जबकि सुबह मुख्यालय का अधिकतम तापमान 32.50 और न्यूनतम 21.50 दर्ज किया गया था।

Related articles

Leave a Reply

Share