अब गोपेश्वर और कोटद्वार में खुलेंगे पासपोर्ट कार्यालय, युवाओं को मिलेगी बड़ी राहत

अब गोपेश्वर और कोटद्वार में खुलेंगे पासपोर्ट कार्यालय, युवाओं को मिलेगी बड़ी राहत

गढ़वाल के युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अब उन्हें पासपोर्ट बनवाने के लिए देहरादून की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी, क्योंकि जल्द ही गोपेश्वर और कोटद्वार में पासपोर्ट कार्यालय खुलने वाले हैं। गढ़वाल सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने बुधवार को विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर से मुलाकात की। इस मुलाकात में बलूनी ने अपने लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गोपेश्वर और कोटद्वार में पासपोर्ट कार्यालय खोलने की मांग की।

बलूनी ने कहा कि इस कदम से उत्तराखंड के छात्रों और नौजवानों को बड़ी सुविधा मिलेगी। उत्तराखंड के मेधावी छात्र और होनहार युवा वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बना रहे हैं। पासपोर्ट कार्यालय खुलने से उन्हें यह सुविधा अपने ही क्षेत्र में प्राप्त होगी, जिससे उन्हें दूर के पासपोर्ट कार्यालय जाने की असुविधा से मुक्ति मिलेगी और समय व धन की भी बचत होगी।

इसे भी पढ़ें – इस बार ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में विधानसभा का मानसून सत्र कराने की तैयारी

सांसद बलूनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीसरा कार्यकाल आम जनता को मूलभूत सुविधाओं से जोड़ने और उनकी अपेक्षाओं को पूरा करने का है। बलूनी ने बताया कि विदेश मंत्री ने उनके अनुरोध को सकारात्मक रूप से लिया है और भौगोलिक विषमताओं को ध्यान में रखते हुए आश्वासन दिया है कि शीघ्र ही मंत्रालय इस पर कार्रवाई करेगा।

Related articles

Leave a Reply

Share