हवाई हमले के बाद पाकिस्‍तान को नहीं मिली किसी देश की मदद, भारत का किया समर्थन

हवाई हमले के बाद पाकिस्‍तान को नहीं मिली किसी देश की मदद, भारत का किया समर्थन

वाशिंगटन। हवाई हमले के बाद पाकिस्‍तान को अमेरिका समेत प्रमुख देशों की कोई मदद नहीं मिली है। सभी देशों ने पाकिस्‍तान को आतंकवाद को खत्‍म करने के लिए कहा है।

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में अमेरिका की पूर्व राजदूत निक्की हेली ने पाकिस्तान को उसकी सरजमीं पर पल रहे आतंकियों को जल्द से जल्द खत्म करने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा, ‘जब तक पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता, उसे अमेरिका से मदद नहीं मिलनी चाहिए।’

वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी भारत की कार्रवाई का समर्थन किया है। ऑस्‍ट्रलिया ने कहा है कि पाकिस्तान से आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

हेली ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पाक को मिल रही वित्तीय मदद में कटौती करने की भी प्रशंसा की। गत सिंतबर में ट्रंप प्रशासन ने पाक सेना को दी जा रही 30 करोड़ डॉलर (करीब दो हजार करोड़ रुपये) की मदद रद कर दी थी।

साउथ कैरोलिना की पूर्व गर्वनर हेली ने कहा, ‘2017 में अमेरिका ने पाकिस्तान को एक अरब डॉलर (करीब सात हजार करोड़ रुपये) दिए थे। इतनी मदद मिलने के बाद भी वह अमेरिका के खिलाफ काम करता है। यूएन में पाक ने अमेरिका द्वारा लाए गए प्रस्तावों के खिलाफ कई बार वोटिंग की।’

Related articles

Leave a Reply

Share