महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी की परेश रावल से मुलाक़ात, उत्तराखण्ड फ़िल्म नीति की सराहना

महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी की परेश रावल से मुलाक़ात, उत्तराखण्ड फ़िल्म नीति की सराहना
मंगलवार को देहरादून-मसूरी रोड पर आगामी बॉलीवुड फ़िल्म “पास्ट टेंस” के सेट पर सुप्रसिद्ध अभिनेता श्री परेश रावल से उत्तराखण्ड के महानिदेशक सूचना और उत्तराखण्ड फ़िल्म विकास परिषद (UFDC) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री बंशीधर तिवारी ने मुलाक़ात की। इस मौके पर संयुक्त निदेशक सूचना और UFDC के संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. नितिन उपाध्याय भी मौजूद रहे।

श्री बंशीधर तिवारी ने बताया कि उत्तराखंड सरकार की नई फ़िल्म नीति में फ़िल्मों को अधिक अनुदान देने के साथ ओटीटी प्लेटफ़ार्म पर रिलीज़ फ़िल्मों और वेब सीरीज को भी सम्मिलित किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में राज्य सरकार फ़िल्म निर्माण से जुड़े क्षेत्रों के विकास को बढ़ावा दे रही है। नई फ़िल्म नीति के अंतर्गत राज्य में फ़िल्म निर्माण को प्रोत्साहित करने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया गया है, जिससे शूटिंग परमिशन की प्रक्रिया और भी सरल हो गई है।

इसे भी पढ़ें – विजय दशमी के दिन तय होगी श्री बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने की तिथि

श्री परेश रावल ने उत्तराखंड की नई फ़िल्म नीति की तारीफ की और बताया कि हाल ही में उन्होंने उत्तराखंड में दो बॉलीवुड फ़िल्मों की शूटिंग पूरी की है, जिनका पोस्ट प्रोडक्शन कार्य चल रहा है। उन्होंने राज्य में सरल परमिशन प्रक्रियाओं की सराहना की और कहा कि उत्तराखंड फ़िल्म फ्रेंडली डेस्टिनेशन के रूप में उभर रहा है। पिछले कुछ समय में राज्य में फ़िल्म और वेब सीरीज की शूटिंग में तेजी आई है। फ़िल्म “हिसाब”, “तन्वी द ग्रेट”, “विकी विद्या का वो वाला वीडियो”, और “दो पत्ती” की शूटिंग हाल ही में उत्तराखंड में संपन्न हुई है। इसके अलावा वेब सीरीज “11 11” और “रौतू का राज” भी राज्य में शूट की गई हैं।

Read This News In English – Acclaimed Actor Paresh Rawal Meets Director General of Information Banshidhar Tiwari

admin

Leave a Reply

Share