स्व पर्रीकर सौम्य किंतु दृढ़ ईच्छा शक्ति के व्यक्ति थे : मुख्यमंत्री

स्व पर्रीकर सौम्य किंतु दृढ़ ईच्छा शक्ति के व्यक्ति थे : मुख्यमंत्री

देहरादून 19 मार्च ।पूर्व केंद्रीय रक्षा मंत्री एवं गोवा के मुख्यमंत्री स्वर्गीय श्री मनोहर पर्रीकर के निधन पर आज भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर एक श्रद्धांजलि सभा में उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई ।

श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कार्यकर्ताओं से स्वर्गीय पर्रीकर के साथ अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि वे एक सरल सौम्य व्यक्तित्व मगर दृढ़ इच्छाशक्ति वाले इंसान थे ।अपने अनुभव बताते हुए उन्होंने कहा कि एक बार वह जब उनके गोवा स्थित आवास पर उनसे मिलने गए तो वहां सुरक्षा बिल्कुल भी नहीं थी ।मुझे लगा कि वे घर पर ही नहीं है ।संदेश भिजवाने पर वे अपना चश्मा अंदर ही भूल कर स्वयं ही हमें लेने बाहर आ गए ।उनकी इस शालीनता का मैं कायल हो गया।

मुख्यमंत्री ने बताया कि बातचीत के दौरान उन्होंने गोवा तथा उत्तराखंड में विकास योजना के दौरान पर्यावरण संबंधी दिक्कतों को साझा करते हुए कहा कि यहां हमें कई योजनाओं को समुद्र से दूर रखने के कारण समस्याएं आती हैं ।आपको भी वनों के कारण ऐसी समस्याएं आती होंगी इसके साथ ही उन्होंने मुझे एक वकील का नंबर भी दिया जो इस क्षेत्र में अव्वल थे।

विपक्ष के सवालों का भी वे बड़ी शालीनता से उत्तर देते थे यह शालीनता और सौम्य व्यक्तित्व ही उनकी पहचान था
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय भट्ट ने स्वर् पर्रीकर को याद करते हुए उन्हें एक सच्चा इंसान बताया ।श्री भट्ट ने कहा कि जब वे रक्षा मंत्री थे तो उत्तराखंड कई बार आए और पिछली बार मसूरी विधानसभा क्षेत्र में शौर्य स्थल की योजना भी बना कर गए। उत्तराखंड में वीर चंद्र गढ़वाली के गांव पीठसेन आने के दौरान वे उत्तराखंड के युवाओं को सेना में भर्ती के लिए लंबाई में 3 इंच की छूट की भी घोषणा कर गए जिसका लाभ यहां के युवाओं को मिला है

स्वर्गीय पर्रीकर के साथ अपने अनुभव साझा करते हुए श्री भट्ट ने लखनऊ मुलाकात का जिक्र किया जहां स्वर्गीय पर्रीकर ने उन्हें गोवा आने का निमंत्रण दिया था ।प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उनके निधन से पूरा देश स्तब्ध है और वह भाजपा उत्तराखंड की ओर से ईश्वर प्रार्थना करते हैं कि वह उनके परिवार को कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

टिहरी सांसद महारानी राज लक्ष्मी ने श्री पर्रीकर को योग्य , ईमानदार सादगी का बताया। प्रदेश मीडिया प्रमुख डा देवेंद्र भसीन ने सभा का संचालन किया।

सभा में प्रदेश सरकार में मंत्री श्री धन सिंह रावत ,भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्री ज्योति ग़ैरोला ,मेयर श्री सुनील उनियाल गामा ,महानगर भाजपा अध्यक्ष श्री विनय गोयल, विधायक श्री मुन्ना सिंह चौहान ,श्री विनोद चमोली, श्री गणेश जोशी ,श्री मुकेश कोली और भाजपा के सैकड़ों वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय मनोहर पारिकर को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।अंत में दी मिनट का मौन रखा गया।

Related articles

Leave a Reply

Share