अमेरिका और ईरान के संबंधों में बढ़ रहे तनाव के बीच पीएम मोदी ने की ट्रंप से बातचीत

अमेरिका और ईरान के संबंधों में बढ़ रहे तनाव के बीच पीएम मोदी ने की ट्रंप से बातचीत

अमेरिका और ईरान में जारी तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पीएम मोदी ने फोन पर बातचीत की। इस दौरान दोनों ने एक दूसरे को नए साल की बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप, उनके परिवार और अमेरिका के लोगों को नए साल में अच्छे स्वास्थ्य, समृद्धि और सफलता की कामना की। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने इसकी जानकारी दी। पीएमओ के अनुसार पीएम मोदी ने इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच भागीदारी बढ़ाने पर जोर दिया।

पीएमओ के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने नए साल में भारत के लोगों की समृद्धि और प्रगति की कामना की। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में दोनों देशों के बीच संबंधों में उपलब्धियों पर संतोष व्यक्त किया और द्विपक्षीय सहयोग को और बढ़ाने के लिए अपनी तत्परता को दोहराया।

पिछले कुछ वर्षों में भारत-अमेरिका संबंध काफी मजबूती से आगे बढ़ा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में भारत-अमेरिका संबंध काफी मजबूती से आगे बढ़ा है। पीएम मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप से पिछले कुछ सालों में दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी में हुई प्रगति पर भी चर्चा की। उन्होंने दोनों देशों के देशों के साझा हितों को आगे बढ़ाने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप के साथ मिलकर काम करने पर भी जोर दिया।

Related articles

Leave a Reply

Share