संसद में सरकार की रणनीति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज शीर्ष मंत्रियों के साथ की बैठक

संसद में सरकार की रणनीति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज शीर्ष मंत्रियों के साथ की बैठक

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को सरकार की रणनीति पर विचार करने के लिए संसद में शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की। सोमवार से शुरू हुए मानसून सत्र में विपक्ष पहले दिन से ही हंगामा कर रही है जिसके कारण कार्यवाही बाधित है। केंद्रीय मंत्रियों में राजनाथ सिंह, अमित शाह, प्रह्लाद जोशी, अनुराग सिंह ठाकुर, किरण रिजिजू, पीयूष गोयल ने इस बैठक में हिस्सा लिया था। अब तक सत्र के चार दिन बगैर किसी कार्यवाही के ही बर्बाद हुए हैं और आज पांचवां दिन है।

विपक्ष का हंगामा है जारी, पांचवें दिन भी संसद नहीं चलने के पूरे आसार

विपक्षी पार्टियां महंगाई व GST को लेकर आज भी हंगामा कर रही है। इनमें कांग्रेस सांसद भी शामिल हैं।  इस बीच कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के कई सांसदों ने विभिन्न मुद्दों पर दोनों सदनों में स्थगन प्रस्ताव दिया था। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति चुनाव के कारण इस बार मानसून सत्र का काफी अहम स्थान है। 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव हुआ जिसके बाद देश की पहली महिला  दलित  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बनीं। वहीं देश में उप राष्ट्रपति चुनाव 6 अगस्त को होना है।

24 जुलाई को राष्ट्रपति और 10 अगस्त को उपराष्ट्रपति  का कार्यकाल हो रहा खत्म

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है वहीं उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त तक है। संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हुआ है और 12 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान सत्र में 18 बैठकें निर्धारित की गईं हैं।

Related articles

Leave a Reply

Share