प्राविधिक शिक्षा विभाग खेलकूद प्रतियोगिता: देहरादून ज़ोन ने मारी बाजी, काशीपुर द्वितीय

प्राविधिक शिक्षा विभाग खेलकूद प्रतियोगिता: देहरादून ज़ोन ने मारी बाजी, काशीपुर द्वितीय

देहरादून–प्राविधिक शिक्षा विभाग उत्तराखंड के तीन दिवसीय राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का आज अंतिम दिन था।
समापन समारोह पर 37 एनसीसी कैडेट्स एवम् चारो ज़ोन के समस्त प्रतिभागियों ने मार्च पास्ट के साथ माननीय मुख्य अतिथि श्री अशोक कुमार , प्रभारी सचिव, तकनीकी शिक्षा, उत्तरखंड शासन को सलामी दी। मुख्य अतिथि महोदय ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन की बधाई दी एवम् छात्रों को खेलकूद में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में माननीय मंत्री धन सिंह रावत ने शिरकत की। महोदय ने छात्रों को खेल के लिए उत्साहित करते हुए उन्हें रोजगार महोत्सव के बारे में भी जानकारी दी

इनडोर प्रतियोगिताओं में शतरंज में काशीपुर की निकिता छात्रा वर्ग में और, काशीपुर के उमेश चन्द्र छात्र वर्ग में विजेता रहे। टेबल टेनिस में लोहाघाट ज़ोन के मनीष जोशी छात्र वर्ग में और लोहाघाट ज़ोन की ज्योति छात्रा वर्ग में प्रथम रहे। टेबल टेनिस युगल मे छात्र वर्ग में लोहाघाट ज़ोन के मनीष और गौरव, छात्रा वर्ग में देहरादून ज़ोन की विदिता और सुफल प्रथम रहे।

ट्रैक एवम् फ़ील्ड प्रतियोगिताओं में, 200 मीटर दौड़ के विजेता मनोज धामी छात्र वर्ग एवं 1500 मीटर छात्र वर्ग में राहुल पांडे प्रथम रहे। 4x 100 रिले दौड़ में छात्र वर्ग में देहरादून ज़ोन प्रथम रहा और छात्रा वर्ग में गौचर ज़ोन प्रथम रहा।

आज की अंक तालिका के अनुसार 13 स्वर्ण पदक एवम् 115 अंक के साथ देहरादून ज़ोन प्रथम, 10 स्वर्ण एवम् 90 अंक के साथ काशीपुर ज़ोन द्वितीय, और 8 स्वर्ण एवम् 59 अंक के साथ लोहाघाट ज़ोन तृतीय स्थान पर रहे।

इन सब के अतिरिक्त आज ही हैकाथन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जिसमें 26 टीमों ने विभिन्न वैज्ञानिक तथा सामाजिक विषयों पर आधारित प्रोजेक्ट्स प्रस्तुत किए। राज्य स्तर पर आए इन प्रस्तुतियों में ई- बाइक, आई. ओ. टी. ऑटोमेशन, एनिमल रिक्वायेरर, लाई फाई एवम् एयर लैंड रोड प्रोजेक्ट्स सबसे ज्यादा सराहे गए।

समारोह में अतिथिगण में डा दीप्ति, सलाहकार, उच्च शिक्षा भी मौजूद रहीं। प्राविधिक शिक्षा निदेशक श्री अहमद इक़बाल, आर पी गुप्ता, अपर निदेशक, देशराज संयुक्त निदेशक, हरि सिंह, सचिव, ए के सक्सेना प्रधानाचार्य, आलोक मिश्रा प्रधानाचर्य भी मौजूद रहे।

Related articles

Leave a Reply

Share