आज उत्तरांखड के दौरे पर राहुल गांधी, ऊधमसिंह नगर में किसानों को कर रहे संबोधित

आज उत्तरांखड के दौरे पर राहुल गांधी, ऊधमसिंह नगर में किसानों को कर रहे संबोधित

उत्तराखंड में चुनाव प्रचार पूरे जोरों पर है। सभी पार्टियां अपने स्टार प्रचारकों को अपने क्षेत्रों में बुलाकर जनता को अपने पक्ष में मतदान को प्रेरित कर रहीं। इस समय ऊधमसिंह नगर में भाजपा की तरफ से सांसद, भोजपुरी कलाकार मनोज तिवारी मौजूद हैं। वहीं दूसरी ओर शनिवार को राहुल गांधी भी किच्छा में पहुंच चुके हैं। वह किसानों को संबोधित कर रहे हैं। ऊधमसिंह नगर कुमाऊं की तराई बेल्ट है। यहां सर्वाधिक किसान वोट हैं। अभी खत्म हुए किसान आंदोलन की तासीर गर्म है, जिसे कांग्रेस भुनाना चाहती है।

किसान से शुरू कराया भाषण

किच्छा में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस ने सबसे पहले किसान से भाषण की शुरुआत की कराई। किसान ने कहा कि पहले फसलों के दाम कम थे। केंद्र में बैठी सरकार ने महंगाई कई गुना बढ़ा दी है। यह सरकार कहती थी कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी कर दी जाएगी, लेकिन कहना चाहता हूं कि दो हजार की भीख से कुछ नहीं होगा। एमएसपी लागू किया जाए।

राहुल का किसान ने किया स्वागत 

किसान कांग्रेस के अध्यक्ष सुशील राठी के अलावा उधम सिंह नगर जिलाध्यक्ष जितेंद्र शर्मा आदि नेताओं ने राहुल गांधी का बुके व प्रतीक चिन्ह भेंट कर स्वागत किया।

नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि आज किसान सड़कों पर संघर्ष करने को मजबूर हैं। आंदोलन के दौरान 700 किसानों की शहादत हुई, लेकिन सत्ता में बैठे लोगों ने शहादत पर कुछ नहीं बोला। प्रधानमंंत्री मन की बातें सुनाते हैं, लेकिन उन्हेांने किसानों के मन की बातें नहीं सुनी। 2022 में सूबे में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। इसमें किसानों का अहम योगदान होगा। जब हमारी सरकार बनेगी। निश्चित रूप से हम किसानों के हितों को संरक्षित करने का काम करेंगे।

बड़ी संख्या में पहुंचे किसान

पूर्व कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा मे भाग लेने के लिए किसान के साथ ही कांग्रेस प्रत्याशियों ने पहुंच चुके हैं। किच्छा से प्रत्याशी तिलक राज बेहड़, सितारगंज से प्रत्याशी नवतेज पाल, गदरपुर से प्रत्याशी प्रेमानंद महाजन, हल्द्वानी से प्रत्याशी सुमित हृदयेश, किसान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुशील राठी पहुच गए है। सभा मे किसान आंदोलन से जुड़े किसान संगठन के लोगो ने भी पहुचना शुरू कर दिया है। सभा मे सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम के साथ ही चुनाव आचार सहिंता का पूरा ध्यान रखते हुए सभा मे भाग लेने के लिए पास जारी किए गए है। बिना पास के किसी को सभा मे जाने की अनुमति नही दी गयी है। सभा मे भाग लेने के लिए नैनीताल लोकसभा क्षेत्र की हर विधानसभा से 50 किसानों को पास जारी किये गए है। जिसमे नैनीताल व उधमसिंह नगर जनपद से 750 किसानों के पहुचने का अनुमान है।

Related articles

Leave a Reply

Share